comscore एयरटेल ने 199 रुपये वाले प्लान में किया बदलाव, अब मिलेगा अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 2.8GB एक्सट्रा डाटा | BGR India
News

एयरटेल ने 199 रुपये वाले प्लान में किया बदलाव, अब मिलेगा अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 2.8GB एक्सट्रा डाटा

इससे पहले इस प्लान में डेली 1.4जीबी डाटा दिया जा रहा था।

airtel-india-4g-ads

टेलीकॉम सेक्टर में रिलायंस जियो और एयरटेल के बीच में टैरिफ वॉर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए एयरटेल ने अपने 199 रुपए वाले प्रीपेड प्लान में बदलाव किए हैं। एयरटेल के 199 रुपए वाले प्लान में यूजर्स को हर दिन 1.5जीबी डाटा 3जी/4जी के स्पीड पर दिया जाएगा। साथ ही इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। वहीं, रिलायंस जियो के 198 रुपए वाले प्लान में यूजर्स को हर दिन 2जीबी डाटा ऑफर किया जा रहा है।

एयरटेल के 199 रुपए वाले प्रीपेड प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ फ्री एसएमएस भी ऑफर किया जा रहा है। इसके साथ ही यूजर्स को हर दिन 1.4जीबी डाटा ऑफर किया जा रहा था। यह प्लान 28 दिनों की वैधता के साथ उपलब्ध है। वहीं, इससे पहले 199 रुपए वाले प्लान में यूजर्स को हर दिन 1.4जीबी डाटा 3जी/4जी के स्पीड पर ऑफर किया जा रहा था।
वहीं, दूसरी ओर रिलायंस जियो अपने यूजर्स को कुल 56जीबी डाटा हाई-स्पीड पर दे रही है, जिसका मतलब यह है कि यूजर्स को हर दिन 2जीबी डाटा ऑफर किया जा रहा है। साथ ही इस प्लान में अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंल कॉल शामिल है। इसके साथ ही इस प्लान में यूजर्स को फ्री एसएमएस भी दिया जा रहा है। यह प्लान 28 दिनों की वैधता के साथ उपलब्ध है।


देश में 4जी डाटा की डाउनलोड स्पीड के लिहाज से रिलायंस जियो का दबदबा कायम है। कंपनी के नेटवर्क पर डाउनलोड स्पीड नवंबर महीने में रिकार्ड 25.6 एमबीपीएस रही। दूरसंचार नियामक ट्राई के ताजा आकड़ों के अनुसार आलोच्य महीने में दूसरी कंपनियों के मुकाबले जियो की 4जी डाउलनोड स्पीड ढाई गुना से भी अधिक रही। इस खंड में जियो का दबदबा लगातार 11वें महीने जारी रहा है।

  • Published Date: December 15, 2018 1:06 PM IST