comscore एयरटेल ने बुर्कीना फासो, सिएरा लियोन कारोबार ऑरेंज को बेचा | BGR India
News

एयरटेल ने बुर्कीना फासो, सिएरा लियोन कारोबार ऑरेंज को बेचा

दूरसंचार कंपनी एयरटेल ने दक्षिण अफ्रीकी देश बुर्कीना फासो और सिएरा लियोन क

  • Updated: January 14, 2016 10:10 AM IST
airtel-logo

दूरसंचार कंपनी एयरटेल ने दक्षिण अफ्रीकी देश बुर्कीना फासो और सिएरा लियोन के अपने कारोबार को फ्रांस की प्रमुख दूरसंचार कंपनी ऑरेंज को बेच दिया। बुधवार को जारी बयान में कंपनी ने यह जानकारी दी। बयान में कहा गया है कि ऑरेंज इन दोनों कंपनियों के सौ फीसदी शेयरों का अधिग्रहण करेगी। इन दोनों देशों की कंपनियों की कुल समेकित समेकित आय 27.5 करोड़ यूरो है।

ऑरेंज यह अधिग्रहण कोट डी-आईवरी और सेनेगल स्थिति अपनी अनुषंगी कंपनियों की साझेदारी में करेगी। हालांकि यह सौदा नियामकों की मंजूरी पर निर्भर है। इस सौदे के माध्यम से अफ्रीका में ऑरेंज का कारोबार दो और देशों में फैल जाएगा और उसके ग्राहकों की संख्या 55 लाख बढ़ जाएगी।

21 फरवरी को प्रदर्शित हो सकता है एलजी जी 5 स्मार्टफोन

बयान में कहा गया है कि यह सौदा एयरटेल और ऑरेंज के बीच जुलाई 2015 में हुए करार पर आधारित है। इसमें ऑरेंज ने एयरटेल के बुर्कीना फासो, सिएरा लियोन, चाड और कांगो ब्राजाविले के कारोबार को खरीदने के लिए एक प्रारंभिक करार पर हस्ताक्षर किए थे। शेष दो देशों के कारोबारों के प्रस्तावित अधिग्रहण का करार रद्द हो गया।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: January 14, 2016 10:08 AM IST
  • Updated Date: January 14, 2016 10:10 AM IST