comscore
News

एयरटेल VoLTE 200 से ज्यादा स्मार्टफोन को करेगा सपोर्ट

एयरटेल ने अपनी VoLTE सर्विस को 2017 में लॉन्च किया था।

bharti-airtel-sim-card-stock-image-bgr-india

Image Credit: Ritesh Bendre


देश की बड़ी टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने अपनी VoLTE सर्विस को 2017 में लॉन्च किया था। दरअसल जियो अपने पूरे नेटवर्क को VoLTE सिस्टम पर चलाता है, इसलिए एयरटेल ने 2017 में अपनी VoLTE सर्विस को शुरू किया था। अब एक साल बाद एयरटेल ने घोषणा की है कि 200 से ज्यादा 4G स्मार्टफोन भारत में एयरटेल VoLTE नेटवर्क को सपोर्ट करेंगे। इससे एयरटेल यूजर्स कंपनी के नेटवर्क से VoLTE कॉल करने के साथ ही रिसीव कर पाएंगे।

भारत में कई मोबाइल ब्रांड्स ने एयरटेल 4G नेटवर्क पर VoLTE के जरिए कॉल करने करने के लिए अपने सॉफ्टवेयर का सपोर्ट दिया है। इनमें ओप्पो, वनप्लस, वीवो, एप्पल, सैमसंग, नोकिया, शाओमी, पैनासोनिक, लावा और कार्बन जैसी कई कंपनियां हैं, जो सॉफ्टवेयर लेवल पर एयरटेल VoLTE को सपोर्ट करते हैं।

एयरटेल के अलावा रिलायंस जियो, वोडाफोन और आइडिया सेल्युलर भी 4G VoLTE सर्विस ऑफर करती हैं। VoLTE में कॉल पर अच्छी ऑडियो क्वॉलिटी मिलती है। इसके साथ ही अच्छी स्पीड में डाटा भी मिलता है। आप airtel.in/volte पर जाकर स्मार्टफोन की उस पूरी लिस्ट को देख सकते हैं जो एयरटेल के 4G VoLTE को सपोर्ट करते हैं। यूजर्स को अपने स्मार्टफोन पर वोल्टी को इनेबल करना होता है, अगर यह इनेबल नहीं है तो फोन डिफॉल्ट 3G और 2G नेटवर्क पर चलता है।

  • Published Date: September 3, 2018 4:50 PM IST