comscore इन राज्यों के एयरटेल यूजर्स अब Wi-Fi के जरिए कर पाएंगे फ्री कॉलिंग | BGR India Hindi
News

इन राज्यों के एयरटेल यूजर्स अब Wi-Fi के जरिए कर पाएंगे फ्री कॉलिंग

कंपनी के मुताबिक अब यह सर्विस का सपोर्ट सैमसंग और वनप्लस ब्रांड के कुछ चुनिंदा फोन में शामिल है। जैसा कि नाम से पता चलता है कि VoWi-Fi सर्विस में यूजर्स Wi-Fi नेटवर्क पर भी कॉलिंग कर पाएंगे। यह आउटगोइंग और इनकमिंग दोनों मामलों में काम करेगा।

  • Published: December 23, 2019 10:27 PM IST
airtel-stock-image-bgr-india-2

Airtel ने इस महीने अपनी वाई-फाई कॉलिंग (VoWiFi calling service) सर्विस की शुरुआत की थी। शुरुआत में यह सर्विस केवल दिल्ली-एनसीआर में उपलब्ध कराई गई थी, लेकिन अब लेटेस्ट घोषणा के मुताबिक, कंपनी ने अपनी इस वॉइस ओवर Wi-Fi सर्विस को देश के अन्य क्षेत्रों में भी शुरू कर दिया है। दिल्ली एनसीआर के अलावा अब कोलकाता और मुंबई में रहने वाले एयरटेल यूजर्स भी इस सर्विस का फायदा उठा सकते हैं। इतना ही नहीं, कंपनी ने अपनी इस वाई-फाई कॉलिंग सर्विस को आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और तमिलनाडु में भी उपलब्ध करा दिया है। Also Read - Airtel Wi-Fi calling expanded to Mumbai, Kolkata and more cities: What you need to know

बात करें इस सर्विस को सपोर्ट करने वाली डिवाइस की तो बता दें कि कंपनी के मुताबिक अब यह सर्विस का सपोर्ट सैमसंग और वनप्लस ब्रांड के कुछ चुनिंदा फोन में शामिल है। जैसा कि नाम से पता चलता है कि VoWi-Fi सर्विस में यूजर्स Wi-Fi नेटवर्क पर भी कॉलिंग कर पाएंगे। यह आउटगोइंग और इनकमिंग दोनों मामलों में काम करेगा। Also Read - Airtel Wi-Wi Calling : अब 6 अन्य स्मार्टफोन से भी हो सकेगी एयरटेल वाईफाई कॉलिंग

बता दें कि Airtel Wi-Fi कॉलिंग फिलहाल केवल एयरटेल Xstreme फाइबर होम ब्रॉडबैंड कनेक्शन पर ही काम करता है। हालांकि Gadgets360 की रिपोर्ट बताती है कि ट्विटर पर कई एयरटेल सब्सक्राइबर्स ने दावा किया है कि उन्हें इस वाई-फाई कॉलिंग सर्विस का फायदा थर्ड-पार्टी ब्रॉडबैंड कनेक्शन पर भी मिल रहा है। एयरटेल की यह वाई-फाई कॉलिंग सर्विस बिल्कुल फ्री है। यहां तक की यूजर्स को इस सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए किसी प्रकार के अलग सिम को खरीदने की जरूरत भी नहीं है। इसमें केवल सपोर्ट करने वाला डिवाइस और वाई-फाई नेटवर्क की जरूरत होती है।

इसके लिए यूजर्स को अपने फोन में वाई-फाई कॉलिंग फीचर को एक्टिवेट करना होगा। कंपनी का दावा है कि इस सर्विस में 5 मिनट की वाई-फाई कॉल में 5MB डाटा की खपत होगी। इसके अलावा कंपनी का कहना है कि यदि वाई-फाई नेटवर्क गायब हो जाता है तो वाई-फाई कॉल अपने आप VoLTE पर स्विच हो जाएगी।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: December 23, 2019 10:27 PM IST



new arrivals in india