comscore Airtel Xstream Fibre launched in India with 1Gbps speed and unlimited landline calls
News

Airtel Xstream Fibre लॉन्च, JioFiber को टक्कर देने के लिए एयरटेल ने पेश किया 1Gbps स्पीड वाला ब्रॉडबेंड सर्विस

Bharti Airtel ने रिलायंस से टक्कर लेने के लिए 1Gbps हाई-स्पीड ब्रॉडबेंड सर्विस को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने मंगलवार को Airtel Xstream Fibre को लॉन्च किया है, जो कि एयरटेल के डिजिटल कन्वर्जेंस इंटरटेंमेंट प्ले का हिस्सा है।

  • Published: September 11, 2019 4:32 PM IST
Airtel Xstream Box

Bharti Airtel ने रिलायंस से टक्कर लेने के लिए 1Gbps हाई-स्पीड ब्रॉडबेंड सर्विस को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने मंगलवार को Airtel Xstream Fibre को लॉन्च किया है, जो कि एयरटेल के डिजिटल कन्वर्जेंस इंटरटेंमेंट प्ले का हिस्सा है। इसके फीचर और प्राइसिंग सीधे-सीधे Reliance JioFiber को कड़ी टक्कर देते हैं। ये सर्विस होम यूजर्स और स्मॉल कमर्शियल यूजर्स के लिए शुरू हो चुकी है।

Airtel Xstream Fibre: Price and Availability

Airtel Xstream Fibre के 1Gbps डाउनलोड स्पीड वाले की कीमत 3,999 रुपये है। ये प्राइसिंग Reliance JioFiber के पहले 1Gbps प्लान की कीमत जितनी ही है, जियो का 1 Gbps की कीमत भी 3,999 रुपये है। Jio के पोर्टफोलियों में एक और 8,499 रुपये वाला प्लान 1Gbps डाउनलोड स्पीड ऑफर करता है। एयरटेल भी 3,999 रुपये प्लान में अनलिमिटेड लैंडलाइन कॉलिंग ऑफर कर रही है। Airtel को तीन महीने के लिए Netflix और एक साल के लिए Amazon Prime फ्री सब्सक्रिप्शन फ्री मिल रहा हैं। इसके साथ ही ZEE5 और Airtel Xstream ऐप का एक्सेस भी मिलता है।

Airtel ने अपनी Xstream Fibre सर्विस को फिलहाल दिल्ली, गुरुग्राम, फरीदाबाद, नोडिया, गाजियाबाद, मुंबई, पुणे, बैंग्लोर, हैदराबाद, चेन्नई, चंढ़ीगढ़, कोलकाता, इंदौर, जयपुर और अहमदाबाद में लॉन्च किया है। एयरटेल की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि कंपनी जल्द ही ज्यादा से ज्यादा जगहों पर अपनी सेवा को जल्द से जल्द शुरू करेगी।

Airtel Xstream Fibre: Key features and comparison

Airtel Xstream Fibre में कंपनी फिलहाल बिना FUP लिमिट के अनलिमिटेड इंटरनेट डाटा ऑफर कर रही है। इसके साथ कंपनी अपने बॉयर्स को 1000GB डेटा भी ऑफर कर कर ही है। ये फ्री डाटा छह महीने तक वैलेड रहेगा। एयरटेल का फाइबर ब्रॉडबेंड सर्विस Airtel Xstream Box और Xstream Stick के साथ भी आता है। जो कि डीटीएच और OTT प्लेटफॉर्स के बीच की खाई को पाटने का काम करती है।

  • Published Date: September 11, 2019 4:32 PM IST