comscore Airtel Xstream smart box and Xstream smart stick launch soon
News

Airtel जल्द लॉन्च करेगा Xstream स्मार्ट बॉक्स और Xstream स्मार्ट स्टिक

Airtel कुछ दिनों पहले अपनी Airtel TV ऐप का नाम बदलकर Xstream कर दिया था। इस ऐप के जरिए Airtel यूजर्स अपने स्मार्टफोन में लाइव टीवी, मूवीज और टीवी शो एक्सेस कर पाते हैं। अब, टेलीकॉम और DTH कंपनी एयरटेल ने स्मार्ट टीवी बॉक्स और स्मार्ट स्टिक को Xstream की ब्रांडिंग से पेश करने की तैयारी कर रही है।

airtel xstream smart box

Airtel कुछ दिनों पहले अपनी Airtel TV ऐप का नाम बदलकर Xstream कर दिया था। इस ऐप के जरिए Airtel यूजर्स अपने स्मार्टफोन में लाइव टीवी, मूवीज और टीवी शो एक्सेस कर पाते हैं। अब, टेलीकॉम और DTH कंपनी एयरटेल ने स्मार्ट टीवी बॉक्स और स्मार्ट स्टिक को Xstream की ब्रांडिंग से पेश करने की तैयारी कर रही है। Bharti Airtel CEO गोपाल विठ्ठल ने बताया कि जिस तरह से DTH का कारोबार बढ़ रहा उससे वह काफी खुश हैं। इस दौरान उन्होंने Airtel Xstream स्मार्टबॉक्स के बारे में भी जानकारी दी थी।

Airtel Xstream smart box details 

Android-TV-Guide  ने DreamDTH के हवावे से बताया है कि  Airtel Xstream स्मार्ट बॉक्स Android 9 Pie OS पर रन करेगा। इसमें 1.8Ghz वाला क्वार्ड-कोर सीपीयू है। जो कि Broadcom VideoCore V HW (V3D-510) GPU के साथ पेयर्ड होगा। एयरटेल के स्मार्ट बॉक्स को Technicolor ने मैन्यूफैक्चर किया है जो कि 2GB रैम और 8GB स्टोरेज के साथ आता है। जानकारी के मुताबिक एयरटेल का स्मार्टबॉक्स DTH ब्रॉडकास्ट, IPTV और OTT कंटेंट प्ले करने की कैपेसिटी के साथ आएगा। फिलहाल कंपनी ने यह कब लॉन्च होगा इसकी जानकारी नहीं दी है।

Airtel Xstream smart stick 

Airtel की मोबाइल ऐप में “Airtel Stick Bundle” का हिंट देखने को मिला था, जिसे सबसे पहले DreamDTH ने स्पॉट किया था। Xstream smart stick, को Airtel के डीलर पोर्टल में स्पॉट किया गया था जो जल्द ही लॉन्च हो सकता है। हालांकि कंपनी ने फिलहाल लॉन्च डेट और कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है।

Android TV-Guide के मुताबिक,  Xstream smart stick – Android 8.0 Oreo OS पर रन करता है। Xstream smart stick गूगल के Chromecast डोंगल की तरह होगा। इसमें HiSilicon Hi3798M V300 क्वार्ड-कोर सीपीयू होगा जिसकी क्लॉक स्पीड 1.2GHz होगी। इसमें 1GB RAM और 8GB स्टोरेज दी जाएगी। स्मार्ट स्टिक के जरिए यूजर्स  OTT ऐप्स और live TV एक्सेस कर पाएंगे।

  • Published Date: August 21, 2019 3:42 PM IST