comscore Akshaya Tritiya 2020 आज: लॉकडाउन में घर बैठे इस शुभ मुहूर्त पर ऐसे ऑनलाइन खरीदें गोल्ड | BGR India hindi
News

Akshaya Tritiya 2020: लॉकडाउन में घर बैठे शुभ मुहूर्त पर आज ऐसे ऑनलाइन खरीदें गोल्ड

Akshaya Tritiya 2020 how to buy gold during coronavirus lockdown in india: अक्षय तृतीया का भारत में काफी महत्व है और इस दिन को काफी शुभ (Akshaya Tritiya 2020 date, time importance) माना जाता है। इस साल 2020 में अक्षय तृतीया आज यानी 26 अप्रैल 2020 को मनाई जा रही है। इस दिन (Akshaya Tritiya 2020) सोना खरीदना बहुत शुभ माना जाता है। इस दिन से मांगलिक कार्यों का आयोजन करना भी शुभ होता है।

akshay tr

Akshaya Tritiya 2020 how to buy gold during coronavirus lockdown in india: अक्षय तृतीया का भारत में काफी महत्व है और इस दिन को काफी शुभ (Akshaya Tritiya 2020 date, time importance) माना जाता है। इस साल 2020 में अक्षय तृतीया आज यानी 26 अप्रैल 2020 को मनाई जा रही है। इस दिन (Akshaya Tritiya 2020) सोना खरीदना बहुत शुभ माना जाता है। इस दिन से मांगलिक कार्यों का आयोजन करना भी शुभ होता है। हालांकि देश में कोरोनावायरस कोविड-19 के कारण लॉकडाउन चल रहा है और भारत सरकार ने 3 मई तक पूरे देश में लॉकडाउन किया हुआ है। ऐसे में लोग बाहर नहीं निकल सकते और दुकानें भी बंद है। लेकिन आप कैसे इस शुभ दिन में गोल्ड खरीद (Akshaya Tritiya 26th april 2020 best time to gold) सकते हैं, यहां हम आपको उसी के बारे में जानकारी दे रहे हैं। Also Read - कोरोनावायरस के चलते नकदी छूने से बच रहे हैं लोग, ऑनलाइन भुगतान में बढ़ोत्तरी : पेटीएम

Also Read - वोडाफोन (Vodafone) रिचार्ज या बिल पेमेंट पेटीएम (Paytm) से करें और पाएं 2,500 रुपये का कैशबैक

कल यानी 26 अप्रैल 2020 को अक्षय तृतीया का गोल्ड खरीदने का शुभ मुहर्त 6:13Am से 1:22PM तक है। अक्षय तृतीया पर सोने की खरीदारी का सर्वाधि‍क महत्‍व होता है और ऐसा माना जाता है कि इस दिन सोना खरीदने से आपके घर में धन की कभी कमी नहीं होती। इस दिन भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की विधि पूर्वक पूजा की जाती है।

अगर आप इस सोने में निवेश करना या फिर सोना खरीदना चाहते हैं तो आप Paytm के जरिए भी ऐसा कर सकते हैं। कंपनी Akshaya Tritiya 2020 पर खास ऑफर लेकर आई है, जिसके तहत 24 कैरेट गोल्ड खरीदने पर 3000 रुपये तक का सौना फ्री दिया जा रहा है।

हालांकि इसके लिए गोल्ड खरीदते वक्त आपको Promocode: GOLDFESTIVE लगाना होगा। इसके बाद आप ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं। इसके लिए मिनिमम ऑर्डर 1000 रुपये का होना चाहिए। एलिजिबल यूजर्स को खरीदे गए अमाउंट का 2 पर्सेंट एश्योर्ड गोल्डबैक मिलेगा। गोल्डबैक 48 घंटे में पेटीएम गोल्ड वॉलेट में मिल जाएगा। आपके द्वारा खरीदा गया गोल्ड आप इसी प्लेटफॉर्म पर बेच भी सकते हैं।

इसके अलावा पेटीएम पर 100 पर्सेंट गोल्डबैक का ऑफर भी है, इसमें आपको Promocode: WINGOLD लगाना होगा। इसके अलावा आप PhonePe के जरिए भी गोल्ड खरीद सकते हैं। कंपनी इस दौरान 500 रुपये से ऊपर का गोल्ड खरीदना पर 100 रुपये तक का कैशबैक भी ऑफर कर रही है। यह कैशबैक 10 रुपये से 100 रुपये के बीच कुछ भी हो सकता है। यह कैशबैक आपको स्क्रैच कार्ड के जरिए मिलेगा। आप Phonepe और पेटीएम जैसी एप को आसानी से प्ले स्टोर और एप स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।

 

 

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: April 26, 2020 6:19 AM IST