comscore
News

Alexa-Cortana अब पब्लिक प्रीव्यू के लिए उपलब्ध

इसी के साथ एलेक्सा संचालित स्मार्ट स्पीकर्स में कोर्टाना को एक्सेस किया जा सकेगा, जिसमें अमेजन इको, इको डॉट और इको शो शामिल है।

  • Published: August 17, 2018 12:49 PM IST
microsoft-logo-stock-bgr

एप्पल सीरी और गूगल असिस्टेंट से मुकाबले के लिए माइक्रोसॉफ्ट ने अपने वर्चुअल असिस्टेंट कोर्टाना और अमेजन एलेक्सा के बीच समेकन (इंटीग्रेशन) का सार्वजनिक प्रीव्यू जारी करना शुरू कर दिया है।

इस भागीदारी से यूजर्स को कोर्टाना के माध्यम से विंडोज 10 पीसी में एलेक्सा को एक्सेस करने का मौका मिलेगा, जिसे भविष्य में एंड्रायड और आईओएस के लिए भी जारी किया जाएगा। इसी के साथ एलेक्सा संचालित स्मार्ट स्पीकर्स में कोर्टाना को एक्सेस किया जा सकेगा, जिसमें अमेजन इको, इको डॉट और इको शो शामिल है।

टेकक्रंच की रिपोर्ट में गुरुवार को कहा गया, “माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि जो ग्राहक इस नए फीचर का परीक्षण करना चाहते हैं, वे आज (15 अगस्त) से इसका परीक्षण कर सकते हैं। इसे सभी ग्राहकों के लिए विभिन्न चरणों में जारी किया जाएगा।”

माइक्रोसॉफ्ट और अमेजन ने दो इंटेलीजेंट असिस्टेंट्स के बीच सिएटल में मई में आयोजित ‘बिल्ड 2018’ डेवपलर्स सम्मेलन में समेकन किया था। माइक्रोसॉफ्ट ने डेवलपरों से दोनों ही असिस्टेंटों के लिए ज्यादा से ज्यादा समेकित समाधान विकसित करने के लिए कहा है।

  • Published Date: August 17, 2018 12:49 PM IST