comscore Alexa करेगा आपके माइक्रोवेव को कंट्रोल | BGR India
News

Alexa करेगा आपके माइक्रोवेव को कंट्रोल

जल्द ही आप अमेजन Alexa की मदद से माइक्रोवेव में खाना गर्म करने में सक्षम होंगे।

  • Updated: February 15, 2022 4:56 PM IST
amazon-echo-india-launch

अमेजन ने यूजर्स की सुविधा के लिए एक नया टूल पेश किया है, जो कि आपको किचन एप्लियंस Alexa के सपोर्ट की अनुमति देता है। अमेजन वॉयस ​असिस्टेंट Alexa इको डिवाइस को पावर देकर माइक्रोवेव और ओवन का उपयोग कर सकते हैं। अमेजन ने घोषणा की है कि स्मार्ट असिस्टेंट की मदद से माइक्रोवेव और ओवन को कंट्रोल किया जा सकता है। अमेजन का कहना है कि कू​किंग एप्लियंस के लिए यह सपोर्ट बाद में जोड़ा जाएगा। Also Read - Amazon Alexa में आ रहा कमाल का फीचर, अब आपकी दादी-नानी की आवाज में करेगी बात

Also Read - Google Assistant अब पहचान लेगा आपकी आवाज, आ रहा पर्सनलाइज्ड स्पीच रिकग्निशन फीचर

माइक्रोवेव और ओवन को Alexa सपोर्ट से उपयोग किया जाएगा, उदाहरण के लिए आप Alexa को 3 मिनट के लिए माइक्रोवेव सेट करने को कह सकते हैं या​ फिर Alexa से ओवन को 300 डिग्री से पहले गर्म करने के लिए कह सकते हैं। बता दें कि यह फंक्शन मौजूदा माइक्रोवेव या ओवन को सपोर्ट नहीं करेगा, बल्कि Alexa सपोर्ट के लिए नए स्मार्ट ओवन का निर्माण होगा। Also Read - Google लाया कमाल का फीचर, अब पासवर्ड बनाने में गूगल Assistant करेगा मदद

Theverge की रिपोर्ट में कहा गया है कि Alexa का उपयोग पहले से ही कुछ स्मार्ट उपकरणों को नियंत्रित करने के लिए किया जा रहा है, लेकिन ऐसा करने के लिए आपको स्पेसिफिक Alexa स्किल का उपयोग करने की आवश्यकता है। किसी ​डिवाइस को Alexa से कंट्रोल करने के लिए आपको केवल “Alexa, do this” कहना होगा।

Whirlpool ने Alexa-रेडी माइक्रोवेव को लॉन्च करने के लिए हस्ताक्षर किए हैं, जो कि बाजार के लिए सबसे पहले होगा। इसके बाद GE, Kenmore, LG और Samsung भी Alexa के साथ नए प्रोडक्ट बाजार में उतारेंगे। Alexa पहले से ही स्मार्ट उपकरणों पर उपलब्ध है, जिसमें एलजी रेफ्रिजरेटर सहित अन्य स्मार्ट शामिल हैं। हालांकि, Google और Apple ने अभी तक Google Assistant और Siri के लिए इसी तरह की सुविधाएं देने की घोषणा नहीं की है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: January 8, 2018 1:45 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 4:56 PM IST



new arrivals in india