comscore
News

रिटायर हो रहा है चीन का ये सबसे अमीर शख्स

ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा के सह-संस्थापक जैक मा की रिटायर होने की योजना है।

28524-jackma

ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा के सह-संस्थापक जैक मा की रिटायर होने की योजना है। उन्होंने एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में इस तरफ संकेत किए हैं। जैक मा का कहना है कि रिटायर होने के बाद वो शिक्षा के क्षेत्र में फोकस करेंगे। ई-कॉमर्स कंपनी  अलीबाबा 420.8 अरब डॉलर की कंपनी है।

कौन हैं जैक मा
जैक मा का कहना है कि सोमवार को 54वें बर्थडे पर उनका अलीबाब से रिटायर होने की योजना है। जैक मा की निजी संपत्ति 40 अरब डॉलर से ज्यादा है। वो चीन के सबसे अमीर शख्स हैं। वो पहले अंग्रेजी के शिक्षक थे। उन्होंने 1999 में अलीबाबा की शुरुआत की थी।

इस वक्त अलीबाबा विश्व की अग्रगणीय ई-कॉमर्स कंपनियों में शामिल है। उन्होंने अलीबाबा की शुरुआत 17 लोगों के साथ मिलकर की थी। जैक मा ने न्यूयॉर्क टाइम्स को इंटरव्यू में दिया है। इस इंटरव्यू में उन्होंने अपने रिटायरमेंट की तरफ इशारा किया  है। अलीबाबा ने न्यूय़ॉर्क टाइम्स को शुक्रवार को इंटरव्यू दिया और कहा कि रिटायरमेंट के बाद वो लोक कल्याण के लिए काम करेंगे।

जैक मा इस वक्त ई-कॉमर्स साइट अलीबाबा के कार्यकारी अध्यक्ष हैं। उन्होंने 2013 में कंपनी के सीईओ के रोल से इस्तीफा दे दिया था। मा चीन के पहले ऐसे बीजनेसमैन हैं जो इतनी कम उम्र में अपनी कंपनी से इस्तीफा दे रहे हैं। उन्हें चीन में टीचर मा के नाम से भी जाना जाता है।

  • Published Date: September 9, 2018 8:05 AM IST