comscore अलीबाबा पाकिस्तान में शुरू करेगी कारोबार | BGR India
News

अलीबाबा पाकिस्तान में शुरू करेगी कारोबार

पाकिस्तान ने मंगलवार को ई-कॉमर्स के माध्यम से लघु एवं मझौले उद्यमों (एसएमई) द्वारा देश के विश्वव्यापी निर्यात को बढ़ावा देने के लिए मंगलवार को चीनी प्रौद्योगिकी दिग्गज अलीबाबा के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया है।

  • Published: May 17, 2017 8:30 PM IST
alibaba-logo

पाकिस्तान ने मंगलवार को ई-कॉमर्स के माध्यम से लघु एवं मझौले उद्यमों (एसएमई) द्वारा देश के विश्वव्यापी निर्यात को बढ़ावा देने के लिए मंगलवार को चीनी प्रौद्योगिकी दिग्गज अलीबाबा के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया है। समाचार पत्र डॉन की रपट के मुताबिक, इस समझौते पर पाकिस्तान के वाणिज्य मंत्री खुर्रम दस्तगीर और अलीबाबा के अध्यक्ष माइकल इवांस ने हस्ताक्षर किए। साथ ही, अलीबाबा की ओर से ग्लोबल बिजनेस ऑफ एंट फाइनेंशियल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डगलस फेगिन ने अलीबाबा की तरफ से समझौता किया।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के अलीबाबा समूह के मुख्यालय के दौरे के दौरान इस समझौते पर हस्ताक्षर किए गए। इस मौके पर कंपनी के कार्यकारी अध्यक्ष जैक मा भी मौजूद थे।

इसे भी देखें: क्या ऐसा होगा मोटो E4 प्लस स्मार्टफ़ोन? इंटरनेट पर लीक हुई ये जानकारी

शरीफ ने कहा, “मुझे खुशी है कि जनवरी में वल्र्ड इकॉनॉमिक फोरम में जैक मा के साथ मेरी मुलाकात में जो योजना बनी थी। उस पर एमओयू पर हस्ताक्षर के साथ ही काम शुरू हो गया है।”

इसे भी देखें: प्रोमो विडियो में सामने आये दो आगामी नोकिया फोंस, एक में हो सकता है ड्यूल कैमरा सेटअप

एमओयू की शर्तो के तहत, अलीबाबा, चींटी फाइनेंशियल और टीडीएपी ई-कॉमर्स के माध्यम से पाकिस्तान की एसएमई द्वारा निर्मित उत्पादों के दुनिया भर में निर्यात को बढ़ावा देने पर सहमत हुए हैं।

इसे भी देखें: एप्पल WWDC में मैकबुक के सभी लाइनअप को कर सकती है रिफ्रेश

  • Published Date: May 17, 2017 8:30 PM IST