comscore अलीबाबा क्लाउड भारत और इंडोनेशिया में खोलगी डाटा केंद्र | BGR India
News

अलीबाबा क्लाउड भारत और इंडोनेशिया में खोलगी डाटा केंद्र

अलीबाबा समूह की क्लाउड कंप्यूटिंग शाखा अलीबाबा क्लाउड ने घोषणा की कि उसकी इस वित्त वर्ष के दौरान भारत के मुंबई और इंडोनेशिया के जकार्ता में दो नए डाटा केंद्र खोलने की योजना है।

  • Published: June 11, 2017 9:00 AM IST

अलीबाबा समूह की क्लाउड कंप्यूटिंग शाखा अलीबाबा क्लाउड ने शनिवार को घोषणा की कि उसकी इस वित्त वर्ष के दौरान भारत के मुंबई और इंडोनेशिया के जकार्ता में दो नए डाटा केंद्र खोलने की योजना है। आलीबाबा ने यहां जारी एक बयान में कहा कि हाल ही में घोषित मलेशिया के डाटा केंद्र के साथ वह एशिया में अपने कंप्यूटिंग संसाधनों में बड़ी वृद्धि करेगी और इस पूरे क्षेत्र में छोटे एवं मझौले उपक्रमों को प्रभावशाली, सस्ती और सुरक्षित क्लाउड क्षमताओं से बड़ी मदद मिलेगी।

अलीबाबा समूह के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और अलीबाबा के अध्यक्ष सिमोन हू ने कहा, ‘‘भारत और इंडोनेशिया में डाटा केंद्र की स्थापना से इस क्षेत्र में और पूरी दुनिया में हमारी स्थिति मजबूत होगी।’’ इन तीनों केंद्रों के साथ ही अलीबाबा के कुल डाटा केंद्र वाले स्थान 17 हो जाएंगे जिनमें चीन, आस्ट्रेलिया, जर्मनी, जापान, हांगकांग, सिंगापुर, संयुक्त अरब अमीरात और अमेरिका भी शामिल हैं।

इसे भी देखें: 10,000 रुपए की बजट में 5 शानदार स्मार्टफोन

इसी बीच बीजिंग से प्राप्त समाचार के अनुसार टाटा कम्युनिकेशंस ने भारत और 150 से अधिक देशों के ग्राहकों को इस विशाल चीनी ई-वाणिज्य कंपनी के ‘एक्सप्रेस कनेक्ट’ प्लेटफार्म तक पहुंच कायम करने के लिए अलीबाबा क्लाउड के साथ आज करार किया। इससे ग्राहकों को स्थिर और सुरक्षित नेटवर्क उपलब्ध होगा।

इसे भी देखें: ऐसे कर सकते हैं आधार कार्ड को अपने पैन कार्ड से लिंक

एक्सप्रेस कनेक्ट को टाटा कम्युनिकेशंस के आईजीओ प्राइवेट कनेक्ट सेवा के मार्फत जोड़ा जाएगा। शंघाई में अलीबाबा के कंप्यूटिंग कांफ्रेंस ने इस साझेदारी की आज घोषणा की। यह खासकर भारत समेत 150 देशों के उपक्रम ग्राहकों पर केंद्रित है जहां अलीबाबा क्लाउड सेवा हैं।

इसे भी देखें: Microsoft ने बहुत सारे नए फीचर्स के साथ जारी किया नया Windows 10 क्रिएटर्स प्रीव्यू

  • Published Date: June 11, 2017 9:00 AM IST