comscore अमेजन इंडिया भारत में 2025 तक 10 हजार इलेक्ट्रिक व्हीकल को अपने बेड़े में करेगी शामिल | BGR India Hindi
News

अमेजन इंडिया भारत में 2025 तक 10 हजार इलेक्ट्रिक व्हीकल को अपने बेड़े में करेगी शामिल

अमेजन ने कहा है कि कंपनी साल 2025 तक करीब 10 हजार इलेक्ट्रिल वाहनों को अपनी डिलीवरी व्हीकल में शामिल करेगी। कंपनी की योजना 2030 तक इसकी संख्या को 1 लाख तक ले जाना है।

EV launch_Amazon India(1)

तीन दिनों की भारत यात्रा पर अमेजन (Amazon) चीफ जेफ बेजोस (Jeff Bezos) ने एक ट्विट किया था, जिसमें एक वीडियो के जरिए नए गिफ्ट के बारे में जानकारी दी गई थी। इस वीडियो में Bezos कुछ ड्राइवर्स के साथ दिख रहे थे। साथ ही इसमें ब्रांड न्यू इलेक्ट्रिक डिलीवरी रिक्शा दिख रहे थे। ये नए इलेक्ट्रिक रिक्शा वीडियो में नो कॉर्बन एमिशन को दिखा रहे थे। Amazon सीईओ इस टेक्नोलॉजी को भारत इसलिए लाना चाहते हैं जिससे वह क्लीन पॉल्यूशन फ्री डिलीवरी ऑपरेशन दे सकें।
हालांकि कंपनी के इस प्रोजेक्ट के बारे में अभी ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है। हालांकि कंपनी इसके जरिए सोशल मीडिया पर इको फ्रेंडली मैसेज का मैसेज देना चाहती है। चारकोल कलर्ड रिक्शा देश में मौजूद ऑटो रिक्शा जैसा ही दिखाई दे रहा है। अमेजन ने कहा है कि कंपनी साल 2025 तक करीब 10 हजार इलेक्ट्रिल वाहनों को अपनी डिलीवरी व्हीकल में शामिल करेगी। कंपनी की योजना 2030 तक इसकी संख्या को 1 लाख तक ले जाना है।


अमेजन इंडिय ने जेफ बेजोस के हवाले से लिखा था कि जब भी मैं भारत लौटता हूं तो मुझे भारत से प्यार हो जाता है। यहां की असीम ऊर्जा, इनोवेशन और धैर्य मुझे हमेशा प्रेरित करता है। इससे पहले अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस ने वादा किया था वह भारत में 10 लाख जॉब्स क्रिएट करेंगे। इससे पहले कंपनी ने कहा था कि वह भारत में निवेश करना जारी रखेंगे। कंपनी की योजना अगले पांच साल में भारत में 10 लाख जॉब्स क्रिएट करने की है।

कंपनी के सीईओ जेफ बेजोस ने हाल ही में भारत का दौरा किया था। उन्होंने एलान किया है कि वह भारत में एक बिलियन डॉलर का निवेश करेगी। कंपनी ने इसके अलावा मेक इन इंडिया प्रोजेक्ट पर फोकस करने की बात कही है। फ्लिपकार्ट के बाद अमेजन इंडिया भारत में दूसरी बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी है। ये दोनों राइवलरी कंपनियां हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: January 21, 2020 6:26 PM IST