comscore
News

अमेजन Echo Input भारत में हुआ लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशंस और कीमत

इस डिवाइस की कीमत 2,999 रुपये है।

amazon-echo-input-india-launch

अमेजन ने Alexa-powered ‘Echo Input’ को भारत में लॉन्च कर दिया है। ऑडियो कास्टिंग डिवाइस, Echo Input को आप अपने मौजूदा स्पीकर से 3.5mm audio cable और ब्लूटूथ के जरिए कनेक्ट कर सकते हैं। Amazon Echo Input को अगर आप खरीदना चाहते हैं तो आप इसे अमेजन इंडिया के जरिए खरीद सकते हैं। इस डिवाइस की कीमत 2,999 रुपये है।
डिवाइस में चार माइक्रोफोन हैं जिससे आप कनेक्टिड स्पीकर पर म्यूजिक प्ले करने के लिए एलेक्सा से बात कर सकते हैं। डिवाइस का माइक्रोफोन आपकी कमांड को सुनता है और कनेक्टिड एक्सटर्नल स्पीकर पर इसे एग्जिक्यूट करता है।
    

Echo Input एक छोटा डिवाइस है और इसकी थिकनेस 12.5mm की है। आप इसे एलेक्सा ऐप के जरिए इस्तेमाल कर सकते हैं और यह एंड्रॉइड और iOS डिवाइस दोनों के लिए उपलब्ध है। डिवाइस से आप कनेक्टिड स्पीकर की वॉल्यूम को भी कंट्रोल कर सकते हैं। इको इनपुट में आपको अमेजन प्राइम म्यूजित, सावन और TuneIn की सुविधा भी मिलती है।     

अमेजन इंडिया का कहना है कि अगर कंज्यूमर Echo Input के साथ Bose, JBL और UE Boom के स्पीकर एकसाथ खरीदते हैं तो उन्हें 2,999 रुपये तक का डिस्काउंट मिल सकता है। आप इको इनपुट को ऑफलाइन चैनल क्रोमा, विजय सेल्स और दूसरे स्टोर्स के जरिए भी खरीद सकते हैं। 

  • Published Date: January 17, 2019 12:17 PM IST