comscore अमेजन ने एलेक्सा पावर्ड से लैस Fire TV Cube लॉन्च किया | BGR India
News

अमेजन ने एलेक्सा पावर्ड से लैस Fire TV Cube लॉन्च किया

इसकी मदद से आप अपने टीवी को वॉयस कमांड से कंट्रोल कर सकते हैं।

amazon fire tv cube

फायर टीवी के बाद अमेजन ने एलेक्सा पावर्ड से लैस Fire TV Cube को पेश किया है, इसकी मदद से आप अपने टीवी को वॉयस कमांड से कंट्रोल कर सकते हैं। Fire TV Cube, फायर टीवी+अमेजन इको और 4K UHD स्ट्रीमिंग का एक कॉम्बिनेशन पैकेज है। इससे पहले Fire TV डिवाइस एलेक्सा से ऑपरेट होता था, लेकिन इसके लिए रिमोट की आवश्यकता होती थी। कंपनी का कहना है कि Fire TV Cube को वॉयस कमांड को देखते हुए तैयार किया गया है। Also Read - OnePlus Nord 2T Sale: 12GB RAM, 256GB स्टोरेज वाले वनप्लस के नए फोन की पहली सेल, मिल रहे धांसू ऑफर्स

Also Read - 120Hz डिस्प्ले, 64MP कैमरा, 80W फास्ट चार्जिंग और 12GB तक RAM वाले iQOO Neo 6 पर भारी Discount, Amazon Sale में आया तगड़ा Offer

Also Read - BSNL यूजर्स को झटका: महंगा हुआ ये प्लान, 5 प्लान्स की वैलिडिटी में हुई कटौती

Fire TV Cube की कीमत 120डॉलर (लगभग 8,100 रुपये) है। 21 जून से इसकी शिपिंग शुरू हो जाएगी। कंपनी के इस प्रॉडक्ट के लिए प्री-ऑर्डर पहले ही शुरू हो गया है। हालांकि, भारत में इस प्रॉडक्ट को कब लॉन्च किया जाएगा इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है। अमेजन का Fire TV Cube एक सेट टॉप बॉक्स से भी बड़ा है। यह आपको स्मार्ट होम एक्सेसरीज को भी कंट्रोल कर सकता है।

Cube की चारों साइड आईआर ब्लास्टर्स है, जिससे आप इसे चारों साइड से कम्युनिकेट कर सकते हैं। आप एलेक्सा से वेदर के बारे में पूछ सकते हैं और क्यूब स्पीकर की मदद से यह जवाब देगा। इसके हार्डवेयर की बात की जाए तो इसमें 1.5GHz quad-core प्रोसेसर और 16जीबी स्टोरेज है। अमेजन का यह क्यूब Dolby Atmos audio, ईथरनेट और वाई-फाई 802.11ac जैसे फीचर्स हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 8, 2018 1:43 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 5:10 PM IST



new arrivals in india