comscore
News

अमेजन Fire TV Stick 4K स्ट्रीमिंग डिवाइस Alexa रिमोट के साथ हुई लॉन्च

इसमें 1.7GHz क्वॉड-कोर प्रोसेसर और 8 जीबी स्टोरेज दी गई है।

amazon-tv-stick-4k

Image Credit: Amazon


अपने हार्डवेयर पोर्टफोलियों को बढ़ाते हुए अमेजन ने Fire TV Stick का अपग्रेडेड वर्जन लॉन्च कर दिया है। Fire TV Stick 4K के नाम से आने वाले इस स्ट्रीमिंग मीडिया प्लेयर की भारत में कीमत 5,999 रुपये है। यह प्री-आर्डर के लिए उपलब्ध है और 14 नवंबर से यह बिक्री के लिए आएगा।

यह डिवाइस काफी हद तक पिछले TV Stick की तरह ही है। लेकिन जैसा की नाम से जाहिर है यह 4K अल्ट्रा HD वीडियो सपोर्ट के साथ आता है। यह स्टिक 4K अल्ट्रा HD रिजॉल्यूशन में कंटेंट स्ट्रीम कर सकता है। इसके साथ-साथ स्टिक HDR10+ और डॉल्बी विजन के साथ आता है। इसके अलावा स्टिक के साथ Alexa वॉइस रिमोट भी आता है, जो आपको मीडिया प्लेबैक कंट्रोल करने देता है। इसके अलावा इससे आप अपने पसंदीदा म्यूजिक और टीवी शो सर्च कर सकते हैं। अमेजन के वर्चुअल अस्सिस्टेंट की मदद से आप इसमें काफी कुछ कर सकते हैं।

अमेजन फायर स्टिक 4K के साथ कुछ नॉन-स्ट्रीमिंग फीचर्स भी आते हैं। इसमें आप Alexa को यूज कर लाइव कैमरा फीड्स मॉनिटर कर सकते हैं, स्मार्ट होम डिवाइस को भी कंट्रोल कर सकते हैं। इसमें इन-बिल्ट डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट भी दिया गया है।

हार्डवेयर की बात करें तो इसमें 1.7GHz क्वॉड-कोर प्रोसेसर और 8 जीबी स्टोरेज दी गई है। वायरलैस कनेक्टिविटी के लिए ड्यूल-बैंड, ड्यूल-एंटेना Wi-Fi और ब्लूएटूथ 5.0 है। वीडियो आउटपुट HDMI के द्वारा होता है और पावर सप्लाई के लिए माइक्रो USB का यूज किया जाता है। कंटेंट की बात करें तो अमेजन प्राइम वीडियो और अमेजन प्राइम म्यूजिक के अलावा इसमें कई थर्ड-पार्टी ऐप्स का सपोर्ट है जिनमें आप अनलिमिटेड कंटेंट स्ट्रीम कर सकते हैं।

  • Published Date: October 4, 2018 9:00 AM IST