comscore
News

फ्लिपकार्ट और अमेजन पर कस्टमर्स को बिना किसी इंटरेस्ट के मिलेगा 60 हजार रुपये तक उधार

अमेजन ग्रेट इंडिया फेस्टिवल सेल 10 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक चलेगी, वहीं फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डेज सेल 10 अक्टूबर से शुरू होकर 14 अक्टूबर तक चलेगी।

Amazon Great Indian Festival

अमेजन और फ्लिपकार्ट दोनों अपने ग्रेट इंडियन फेस्टिव सेल और बिग बिलियन डेज सेल की पूरे जोर शोर से तैयारी कर रहे हैं। सेल के दौरान, दोनों ई-कॉमर्स दिग्गज कई प्रोडक्ट कैटेगरी में जबरदस्त डील्स की पेशकश करेंगे। कंपनियां ग्राहकों को ज्यादा से ज्यादा प्रोडक्ट्स खरीदने के लिए डिल्स के साथ-साथ क्रेडिट तक की सुविधा दे रही हैं।

दोनों ही ई-कॉमर्स कंपनियां अब डील्स के साथ-साथ पेमेंट अॉप्शन की ओर अपना फोकस बढ़ा रही हैं। अब अाप इन शॉपिंग पोर्टल से क्रेडिट में शॉपिंग कर सकते हैं। अब आप सोच रहे होंगे की क्रेडिट कार्ड के जरिए तो ऐसा काफी समय से चला आ रहा है और इसमें नई बात क्या है। आपको बता दें की अब अगर आपके पास क्रेडिट कार्ड नहीं है तो भी आप इन पोर्टल्स से क्रेडिट या EMI पर शॉपिंग कर सकते हैं। यह लिमिट 60,000 रुपये तक की है।

दरअसल, टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक ग्राहक इन कंपनियों के मोबाइल एेप पर चेक कर सकते हैं कि वह कुल कितने अमाउंट तक क्रेडिट ले सकते हैं। इसको चेक करने के लिए ग्राहक को क्रेडिट अवेल करवाने वाली एप्लिकेशन फॉर्म पर सिर्फ अपना PAN और Aadhaar कार्ड नंबर डालना है। यह क्रेडिट लिमिट ग्राहक के पिछली कुछ खरीदारियों, बिल अमाउंट और खरीदारी के पेटर्न पर निर्भर करती है।

अमेजन ग्रेट इंडिया फेस्टिवल सेल 10 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक चलेगी, वहीं फ्लिपकार्ट की बिग बिलीयन डेज सेल 10 अक्टूबर से शुरू हो कर 14 अक्टूबर तक चलेगी। बड़े डिस्काउंट और इंस्टैंट क्रेडिट के अलावा ग्राहकों को ई-रिटेलर्स के द्वारा नो-कॉस्ट EMI अाॅप्शन भी दिए जा सकते हैं।

  • Published Date: October 2, 2018 10:55 AM IST