comscore ब्लैक फ्राइडे 2017: अमेजन इंडिया पर आज से होगा ग्लोबल स्टोर सेल का आयोजन | BGR India
News

ब्लैक फ्राइडे 2017: अमेजन इंडिया पर आज से होगा ग्लोबल स्टोर सेल का आयोजन

अमेजन इंडिया का ब्लैक फ्राइडे सेल ग्लोबल स्टोर पर वैध होगा।

  • Published: November 24, 2017 10:55 AM IST
Amazon Black Friday

अमेजन इंडिया भारतीय यूजर्स के लिए अपने ग्लोबल स्टोर पर ‘ब्लैक फ्राइडे’ प्रीव्यू सेल की मेजबानी करेगा। वहीं, US में ब्लैक फ्राइडे सेल आज रात 00:00 से शुरू हो जाएगा। आम तौर पर ब्लैक फ्राइडे सेल का आयोजन नवंबर के आखिरी शुक्रवार को Thanksgiving weekend के लिए मनाया जाता है। अमेजन इंडिया का ब्लैक फ्राइडे सेल ग्लोबल स्टोर पर वैध होगा। साथ ही कंपनी अपने भारतीय यूजर्स के लिए एप प्रतियोगिता की मेजबानी भी कर रही है। इस सेल का आयोजन 24 नवंबस से 27 नवंबर तक के लिए किया जा रहा है।

अमेजन इंडिया के यूजर्स अगर ‘ब्लैक फ्राइडे’ एप प्रतियोगिता में हिस्सा लेते है, तो वह अमेजन पे बैलेंस में 10,000 रुपए जीत सकते हैं। वहीं, अगर आपके पास Yes बैंक का कार्ड है, तो आपको अतिरिक्त 15 प्रतिशत कैशबैक मिलेगा। हालांकि, प्रतियोगिता सिर्फ अमेजन इंडिया एप पर ही ओपन है। इसके लिए यूजर्स को अपने iOS या एंड्राइड डिवाइस पर एप को इंस्टाल करना होगा। इस प्रतियोगिता में 20 विजेता होंगे। हालांकि भारत के सिर्फ लीगल रेसिडेंस ही इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकते हैं।

जिन लोगों को पता नहीं है उनके लिए अमेजन ग्लोबल स्टोर्स में अंतरराष्ट्रीय ब्रांड में मॉडल और वेरिएंट्स शामिल हैं, जो कि भारत में उपलब्ध नहीं हो सकते हैं। अमेजन ग्लोबल स्टोर की कीमतों में आम तौर पर इम्पोर्ट ड्यूटी शामिल होते हैं, इसलिए डिलीवरी के समय आपको इम्पोर्ट ड्यूटी पे करने की जरुरत नहीं पड़ेगी।

इम्पोर्ट ड्यूटी का मतलब अमेजन ग्लोबल स्टोर्स पर कीमत बहुत सारे प्रोडक्ट के लिए अधिक होगा। अमेजन का कहना है कि यह कुछ अंतरराष्ट्रीय ब्रांड पर 40 प्रतिशत तक की पेशकश करेगा। अमेजन ग्लोबल स्टोय हेडफोन, इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग के साथ लैपटॉप और कैमरे पर डील्स की पेशकश करेगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: November 24, 2017 10:55 AM IST