comscore अमेजन को खाद्य उत्पादों के खुदरा कारोबार में एफडीआई के लिये जल्द मिल सकती है मंजूरी | BGR India
News

अमेजन को खाद्य उत्पादों के खुदरा कारोबार में एफडीआई के लिये जल्द मिल सकती है मंजूरी

अमेजन भारत में खाद्य उत्पादों के खुदरा कारोबार में 50 करोड़ डालर का निवेश करेगा।

  • Updated: February 15, 2022 4:04 PM IST
amazon-logo

अमेरिका खुदरा कंपनी अमेजन को भारत में खाद्य उत्पादों के खुदरा कारोबार में 50 करोड़ डालर के निवेश के प्रस्ताव को जल्दी ही सरकारी मंजूरी मिल सकती है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। Also Read - 6000mAh बैटरी, 50MP कैमरा, 6GB RAM और 128GB स्टोरेज वाले Redmi 10 Prime पर तगड़ा Discount, Amazon से सस्ते में खरीदने का मौका

Also Read - OnePlus TV 43 Y1S Pro की पहली सेल आज, इन ऑफर्स के साथ खरीदें बजट टीवी

यह प्रस्ताव विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड के समक्ष लंबित है। एफआईपीबी को अब समाप्त कर दिया गया है। इसीलिए, औद्योगिक नीति एवं संवर्धन विभाग (डीआईपीपी) अमेजन की निवेश योजना को जल्दी ही मंजूरी देगा। वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड को समाप्त करने के साथ डीआईपीपी इस प्रस्ताव की मंजूरी के बारे में जल्दी घोषणा करेगा।’’ इससे पहले, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय के अधीन आने वाला डीआईपीपी ने निवेश को मंजूरी दे दी थी और प्रस्ताव को अंतिम मंजूरी के लिये एफआईपीबी के पास भेजा गया था। Also Read - Apple iPhone 11 और iPhone 12 को सस्ते में खरीदने का मौका, कीमत 49900 रुपये से शुरू

इसे भी देखें: एप्पल iPhone 7 अमेजन इंडिया पर आकर्षक डिस्काउंट आॅफर में उपलब्ध

सरकार को तीन कंपनियों..अमेजन, ग्रोफर्स तथा बिग बास्टकेट..से खाद्य उत्पादों के खुदरा कारोबार 69.5 करोड़ डालर का निवेश प्रस्ताव मिला था। अमेजन ने खाद्य उत्पादों के खुदरा कारोबार में करीब 50 करोड़ डालर के निवेश का प्रस्ताव किया है।

इसे भी देखें: हवाई टिकट बुकिंग में अब जरूरी होगा डिजिटल आईडी

सरकार ने पिछले साल देश में विनिर्मित और उत्पादित खाद्य उत्पादों के संदर्भ में ई-वाणिज्य समेत कारोबार के लिये स्वत: मार्ग से 100 प्रतिशत एफडीआई की अनुमति दे दी।

इसे भी देखें: Meizu Pro 7 और Meizu 7 Plus स्मार्टफोन ऐसे डिजाईन के साथ किये जा सकते हैं पेश

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 9, 2017 11:00 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 4:04 PM IST



new arrivals in india