comscore अमेजन प्राइम वीडियो एप एप्पल टीवी पर जल्द होगा उपलब्ध | BGR India
News

अमेजन प्राइम वीडियो एप एप्पल टीवी पर जल्द होगा उपलब्ध

एप्पल टीवी पर यूजर्स को जल्द ही प्राइम टीवी की सुविधा प्राप्त हो सकती है।

apple-tv-official-image

कुछ समय पहले खबर आई थी कि इस साल के अंत तक अमेजन की प्राइम वीडियो टीवी सर्विस एप्पल टीवी पर भी उपलब्ध हो सकती है। उम्मीद है कि एप्पल इस सर्विस की घोषणा WWDC यानि अपने वर्ल्डवाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस के दौरान कर सकता है। जिसका आयोजन 5 जून से 9 जून तक कैलिफोर्निया में किया जाएगा। साल 2015 में एक विवाद के बार अमेजन द्वारा अपने सभी स्टोर से एप्पल टीवी को प्रतिबंधित कर दिया गया था। वहीं अब कुछ सालों बाद अमेजन और एप्पल फिर से समझौता कर सकते हैं जिसके बाद एप्पल टीवी पर अमेजन की प्राइम वीडियो टीवी सर्विस उपलब्ध हो जाएगा।

बजफीड न्यूज द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार अमेजन की प्राइम वीडियो एप सर्विस एप्पल टीवी से काफी समय से अनुपस्थित है और एप्पल को कम से कम सेट टॉप बॉक्स की ओर बढ़ रहा है। ऐसे में एप्पल की योजना वार्षिक वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में 5 जून को एप्पल टीवी एप स्टोर में अमेजन प्राइम वीडियो को लॉन्च करने की है।

इसे भी देखें: शाओमी Redmi 4 बनाम Redmi 3S Prime: जानें इनमें क्या है अंतर ?

कंपनी की सोच से परिचित एक सूत्र का कहना है कि एप को इस गर्मी में भी लॉन्च करने की उम्मीद है, लेकिन चेतावनी दी गई है कि हार्ड लॉन्च की तारीख बदल सकती है। हालांकि एप्पल की “all are welcome” घोषणाओं के बावजूद एप्पल ने एप्पल टीवी एप स्टोर में अमेजन प्राइम वीडियो एप सबमिट करने से इनकार कर दिया था। वहीं हाल ही में रिकॉड द्वारा जानकारी दी गई थी कि एप्पल और अमेजन ए समझौते के करीब थे और आखिरकार प्राइम वीडियो एप अब आॅफिशियल तौर पर एप्पल टीवी में उपलब्ध हो सकता है।

इसे भी देखें: शाओमी Mi Router 3C भारत में लॉन्च, कीमत: 1,199 रुपए

आपको बता दें कि दो कंपनियों के बीच हुए इस समझौते में अमेजन स्टोर पर दो साल पहले प्रतिबंधित किए गए एप्पल टीवी डिवाइस अब सेल के लिए उपलब्ध होंगे। अक्टूबर 2015 में अमेजन ने अपने सभी स्टोर से सभी एप्पल टीवी और क्रोमकास्ट लिस्टिंग को हटा दिया। इसके लिए कंपनी ने कारण बताया था कि यह समय पर ग्राहकों को ये सभी प्रोडक्ट उपलब्ध नहीं करवा सकता है।

इसे भी देखें: अमेजन लेकर आया है फ्रीटाइम एप, एंड्राइड पर भी है उपलब्ध

  • Published Date: May 16, 2017 6:30 PM IST