comscore
News

वेबसाइट में गड़बड़ी के चलते सार्वजनिक हुए अमेजन कस्टमर्स के ई-मेल और नाम

कंपनी ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि यह ग्लिच वेबसाइट पक कैसे आया?

amazon-ceo-jeff-bezos

ई-कॉमर्स साइट अमेजन का कहना है कि वेबसाइट पर आए ग्लिच (गड़बड़ी) की वजह से कुछ कस्टमर्स के ईमेल आईडी एक्सपोज्ड हो गए हैं। कंपनी का कहना है कि उनकी वेबसाइट पर हुई गड़बड़ी की वजह से उनसे कुछ कस्टमर्स के नाम और ईमेल आईडी सार्वजनिक हो गई है। अमेजन ने इस बात की जानकारी बुधवार को दी।

ई-कॉमर्स साइट अमेजन का कहना है कि उनसे अब इस गड़बड़ी को फिक्स कर दिया है। कंपनी का कहना है कि वेबसाइट पर हुई इस गड़बड़ी के बाद अमेजन ने इस समस्या को फिक्स कर दिया है। उन कस्टमर्स को इसके बारे में बता दिया गया है जिनकी ईमेल आईडी और नाम इस ग्लिच की वजह से एक्सपोस्ड हुए थे।

अमेजन के प्रवक्ता ने एजेंसी फ्रांस प्रेस को यह बताया है। हालांकि कंपनी ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि यह ग्लिच वेबसाइट में आया कैसे? कंपनी का कहना है कि अमेजन के सिस्टम और वेबसाइट में कोई ब्रिच नहीं हुआ है। कस्टमर्स के सभी पासवर्ड सुरक्षित हैं। अमेजन का कहना है कि ग्लिच की वजह से जिन कस्टमर्स के नाम और ईमेल आईडी वेबसाइट पर सार्वजनिक हो गए थे, उनको इसके बारे में बता दिया गया है। उन्हें यह जानकारी कंपनी ने मैसेज के जरिए दी है। अमेरिका और यूरोप में अमेजन के कस्टमर्स ने इस तरह के मैसेज प्राप्त करने की जानकारी दी है।

  • Published Date: November 22, 2018 9:55 AM IST