comscore
News

अब अमेजन सुनाएगा आपको कविता व कहानियां, भारत में लॉन्च की ये सर्विस

ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने आखिरकार भारत में ऑडिबल सर्विस लॉन्च कर दी है।

amzone

ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने आखिरकार भारत में ऑडिबल सर्विस लॉन्च कर दी है। कंपनी ने भारत मेें ऑडिबल सब्सक्रिप्शन सर्विस पेश की है। इस सर्विस को बीटा पर लॉन्च किया गया है।अमेजन के ऑडिबल सब्सक्रिप्शन सर्विस की मंथली कीमत 199 रुपए है। यानी आप 199 रुपए खर्च करके अमेजन के ऑडिबल सर्विस का लुत्फ उठा सकते हैं।

इस सर्विस के लिए यूजर्स को 30 दिनों का फ्री ट्रायल भी मिल रहा है। कई यूजर्स को अमेजन 90 दिनों का फ्री ऑडिबल ट्रायल भी दे रहा है।

क्या है अमेजन की ऑडिबल सर्विस
इस सर्विस के तहत यूजर्स अमेजन पर मौजूद किताबों को सुन सकते हैं। इसके लिए यूजर्स को Audible app डाउनलोड करने की जरूरत है। अगर आप पढ़ने के शौकीन हैं तो आप इस सर्विस के जरिए अपनी पसंदीदा कविताएं और कहानियों को सुन सकते हैें। उपन्यासों को भी सुन सकते हैं।

इस सर्विस में 200,000 ऑडियोबुक्स हैं। इन सारी बुक्स को यूजर्स इस सर्विस  के सब्सक्रिप्शन के बाद सुन सकते हैं। अभी भारत में यह सर्विस बीटा वर्जन पर शुरू हुई है। आप अपने पसंदीदा किताबों की लाइब्रेरी बना सकते हैं और उसके बाद इन किताबों को अमेजन की इस सर्विस के जरिए सुन सकते हैं।  इस सर्विस के 6 महीने की कीमत 1,345 रुपए और एक साल के लिए इस सर्विस को आप  2,332 रुपए में ले सकते हैं।

  • Published Date: November 9, 2018 11:00 AM IST