comscore
News

यौन उत्पीड़न के आरोप के बाद गूगल के इस अधिकारी ने दिया इस्तीफा

यौन उत्पीड़न के आरोप लगने के बाद गूगल के पेरेंट कंपनी के एक एक्जीक्यूटिव ने इस्तीफा दे दिया है।

google-data

यौन उत्पीड़न के आरोप लगने के बाद गूगल के पेरेंट कंपनी के एक एक्जीक्यूटिव ने इस्तीफा दे दिया है। गूगल की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट से जुड़े एक्जीक्यूटिव रिचर्ड डेवॉल ने इस्तीफा दे दिया है। रिचर्ड डेवॉल अल्फाबेट के प्रोजेक्ट लून से जुड़े हुए थे। करीब एक हफ्ते पहले न्यूयॉर्क टाइम्स ने एक रिपोर्ट पब्लिश की थी। इस रिपोर्ट में  डेवॉल पर यौन दुर्व्यवहार के आरोप लगे थे। इस घटना के बाद गूगल के कई कर्चारियों ने गूगल कंपनी के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया था। कई कर्मचारी गूगल जिस तरह इन आरोपों को हेंडल कर रहा था, उसके खिलाफ प्रदर्शन करने की भी तैयारी कर रहे थे।

न्यूयॉर्क टाइम्स में पब्लिश रिपोर्ट के एक हफ्ते से भी कम वक्त से पहले रिचर्ड डेवॉल ने अल्फाबेट कंपनी को छोड़ दिया है। रिचर्ड डेवॉल अल्फाबेट एक्स के डायरेक्टर के पद पर तैनात थे। अल्फाबेट एक्स एक रिसर्च लैब है, जिसे गूगल  एक्स के नाम से भी जाना जाता है।  डेवॉल ने मंगलवार को अल्फाबेट से इस्तीफा दिया है।  गूगल की ही एक कर्मचारी ने डेवॉल के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था।

रिचर्ड डेवॉल अल्फाबेट के प्रोजेक्ट मून के को-फाउंडर थे। इस प्रोजेक्ट के तहत रिमोर्ट एरियाज में रहने वाले लोगों को फ्लाइंग बैलून के जरिए इंटरनेट की सुविधा प्रदान कराई जाती है। इससे पहले डेवॉल 2011 में गूगल में ही X लैब्स से जुड़े हुए थे।

  • Published Date: October 31, 2018 12:58 PM IST