comscore गूगल पर सर्वाधिक खोजे जाने वालों की टॉप पांच लिस्ट में आनंद कुमार भी शामिल | BGR India Hindi
News

गूगल पर सर्वाधिक खोजे जाने वालों की टॉप पांच लिस्ट में आनंद कुमार भी शामिल

सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार प्रसिद्ध व्यक्तित्व श्रेणी में गूगल सर्च में इस बार लोगों द्वारा सबसे ज्यादा खोजे गए लोगों की सूची में शामिल हुए हैं। आनंद गूगल सर्च के प्रसिद्ध व्यक्तित्व श्रेणी में सबसे ज्यादा खोजे जाने वाले पांच लोगों में शामिल हैं।

google-search

Image Credit: Pixabay


सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार प्रसिद्ध व्यक्तित्व श्रेणी में गूगल सर्च में इस बार लोगों द्वारा सबसे ज्यादा खोजे गए लोगों की सूची में शामिल हुए हैं। आनंद गूगल सर्च के प्रसिद्ध व्यक्तित्व श्रेणी में सबसे ज्यादा खोजे जाने वाले पांच लोगों में शामिल हैं। आनंद की जीवनी पर हाल ही में ‘सुपर 30’ फिल्म बनी है, जिसमें बॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता ऋतिक रोशन ने आनंद की भूमिका निभाई है।
गूगल के ‘टॉप ट्रेंडिंग पर्सनैलिटी कैटेगरी’ में विंग कमांडर अभिनंदन पहले नंबर हैं, जबकि प्रसिद्ध गायिका लता मंगेशकर और पूर्व भारतीय अलराउंडर युवराज सिंह पहले से तीन नंबर हैं। आनंद इस सूची में चौथे नंबर पर हैं।


गूगल ने ‘इयर इन सर्च 2019’ की सूची में इस साल के टॉप ट्रेंड्स के बारे में बताया है कि आखिर अलग-अलग कैटेगरी में लोगों ने इस साल सबसे ज्यादा क्या सर्च किया है। उल्लेखनीय है कि भारत में लोगों ने 2019 में सबसे ज्यादा क्रिकेट वर्ल्ड कप के बारे में सर्च किया है। आनंद कुमार चर्चित शिक्षण संस्थान ‘सुपर 30’ के संस्थापक हैं, जो भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) की प्रवेश परीक्षा कराने के लिए चर्चित हैं। यहां प्रतिवर्ष निर्धन परिवार से आने वाले 30 बच्चों आईआईटी की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराई जाती है। आनंद ने अगले वर्ष कुछ और बड़ा करने की अपनी योजना की घोषणा की है और एक नए कार्यक्रम के तौर-तरीकों पर वह काम कर रहे हैं।

इससे पहले Google ने अब अपने सर्च इंजन पर वर्क-फ्रॉम-होम नौकरियां सर्च करना आसान कर दिया है। कंपनी ने पिछले साल अपने सर्च इंजन पर नौकरियों को सर्च करने के लिए अधिक फीचर शुरू किए थे। गूगल के क्लाउड उत्पाद प्रबंधक जेनिफर सू ने बुधवार देर रात एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, “नियोक्ताओं और रिक्रूटमेंट प्लेटफार्म्स को उन उम्मीदवारों के साथ जोड़ने के लिए जो अधिक लचीलेपन की तलाश में है, आज हमने अपने जॉब सर्च अनुभव में सुधार किया है, जो हमारे ग्राहकों को अमेरिका में रिमोट वर्क अवसरों को बेहतर तरीके से सर्च करने में सक्षम बनाता है।”

INPUT: IANS

  • Published Date: December 12, 2019 4:30 PM IST