comscore android 10 custom rom for asus max pro m1 released how to download
News

Asus Max Pro M1 स्मार्टफोन को कस्टम ROM के जरिए मिला Android 10 OS, यहां से करें डाउनलोड

Android 10 की घोषणा के बाद Google ने अपना नया मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम टू एंड्रॉइड ओपन सोर्स प्रोजेक्ट (AOSP) भी रिलीज किया है। यह OEMs और डेवलपर्स को अपने खुद के कस्टम स्किन/वर्जन बनाने में मदद करता है।

android-10-google-android-q

Google ने पिछले हफ्ते अपने Pixel स्मार्टफोन्स के लिए Android 10 को ऑफिशियली लॉन्च कर दिया था। यह अपडेट अब तक आठ Pixel स्मार्टफोन मॉडल को मिल चुकी है। इसकी स्टेबल अपडेट अब तक Pixel स्मार्टफोन के साथ-साथ Essential Phone और Xiaomi के Redmi K20 Pro को मिल चुकी है। इसके अलवा OnePlus 7 और OnePlus 7 Pro को भी Android 10 की Beta अपडेट मिल चुकी है। अब Android 10 सपोर्ट करने वाली डिवाइस की लिस्ट में Asus Max Pro M1 का नाम भी जुड़ चुका है। हालांकि यह ऑफिशियल अपडेट नहीं है, लेकिन यह स्मार्टफोन अब कस्टम ROM के जरिए Android 10 हासिल कर सकता है।

Android 10 की घोषणा के बाद Google ने अपना नया मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम टू एंड्रॉइड ओपन सोर्स प्रोजेक्ट (AOSP) भी रिलीज किया है। यह OEMs और डेवलपर्स को अपने खुद के कस्टम स्किन/वर्जन बनाने में मदद करता है। पहला Android 10 थर्ड-पार्टी अपडेट अब XDA फोरम पर उपलब्ध है। यह कस्टम ROM Asus Zenfone Max Pro M1 के लिए डेवलप की गई है। यह स्मार्टफोन पिछले साल स्टॉक एंड्रॉइड के साथ लॉन्च किया गया था और यह कंपनी के सबसे पॉप्युलर स्मार्टफोन में से एक है।

Asus Zenfone Max Pro M1 के लिए डेवलप की गई यह थर्ड-पार्टी ROM Google के AOSP लॉन्च करने के सिर्फ दो दिनों के अंदर रिलीज कर दिया है। हालांकि बिल्कुल नई ROM होने की वजह से फिलहाल इसकी स्टेबिलिटी के बारे में भी किसी प्रकार की जानकारी मौजूद नहीं है। यदि आपके पास Zenfone Max Pro M1 है, तो आप अपने फोन में इस ROM को डाल कर इस डिवाइस के लिए Android 10 की ऑफिशियल रिलीज से पहले ही Android 10 एक्सपीरिएंस कर सकते हैं। हालांकि हम आपको इस ROM को अपने प्राइमरी डिवाइस में इंस्टॉल करने की सलाह नहीं देंगे। यह अपडेट XDA फोरम (https://forum.xda-developers.com/asus-zenfone-max-pro-m1/development/rom-aosp-10-0-t3964820) से डाउनलोड की जा सकती है।

इसे डाउनलोड करने के बाद आपको इसे फ्लैश करने के लिए TWRP वर्जन का इस्तेमाल कर सकते हैं। यदि आप TWRP के बारे में किसी प्रकार की जानकारी नहीं रखते हैं तो हम आपको पहले TWRP और Flashing के बारे में पड़ने की सलाह देंगे। इसके अलावा बता दें कि TWRP Android 9 Pie पर बेस्ड ROM को फ्लैश नहीं कर सकता है। इसके लिए आफको एक स्पेशल Google Apps suite डाउनलोड करना होता है।

Features Asus Zenfone Max Pro (M1)
Price 10999
Chipset Snapdragon 636 octa-core SoC
OS Android Oreo
Display 5.99-inch full HD+ 18:9 aspect ratio-1080x2160pixels
Internal Memory 3GB RAM with 32GB storage
Rear Camera Dual Cameras – 13MP + 5MP
Front Camera 8MP with LED flash
Battery 5,000mAh
  • Published Date: September 9, 2019 3:38 PM IST


You Might be Interested

Asus Zenfone Max Pro (M1)

7999

Android Oreo
Snapdragon 636 octa-core SoC
Dual Cameras - 13MP + 5MP