comscore MIUI 12 बीटा अपडेट शाओमी के इन स्मार्टफोन को मिलेगा | BGR India Hindi
News

शाओमी के इन स्मार्टफोन को मिलेगा Android 11 आधारित MIUI 12 बीटा अपडेट

शाओमी ने पिछले महीने घोषणा की थी कि एंड्रॉयड 11 बीटा 1 अपडेट मी 10 और मी 10 प्रो स्मार्टफोन पर उपलब्ध होगा। अब कुछ रिपोर्ट्स आ रही हैं जिनके मुताबिक शाओमी ने एंड्रॉयड 11 पर आधारित मीयूआई 12 बीटा (MIUI 12 Beta) वर्जन जारी करना शुरू कर दिया है।

xiaomi mi 10 Pro

शाओमी ने पिछले महीने घोषणा की थी कि एंड्रॉयड 11 बीटा 1 अपडेट मी 10 और मी 10 प्रो स्मार्टफोन पर उपलब्ध होगा। अब कुछ रिपोर्ट्स आ रही हैं जिनके मुताबिक शाओमी ने एंड्रॉयड 11 पर आधारित मीयूआई 12 बीटा (MIUI 12 Beta) वर्जन जारी करना शुरू कर दिया है। यह अपडेट चीनी मॉडल्स के लिए जारी किया गया है। Also Read - Redmi Note 9 की सेल आज 12 बजे, जानें 48MP कैमरा और 5020mAh बैटरी वाले स्मार्टफोन की कीमत और सेल ऑफर्स

शाओमी का यह कदम एक सरप्राइस है क्योंकि एंड्रॉयड 11 बीटा का तो यूजर्स को इंतजार था, लेकिन किसी को भी यह जानकारी नहीं थी कि यह अपडेट मीयूआई 11 या मीयूआई 12 अपडेट के साथ आएगा। कंपनी ने अभी तक मीयूआई 12 (MIUI 12) को रोलआउट नहीं किया है। Also Read - July 2020 के टॉप 10 बेस्ट परफॉर्मिंग फ्लैगशिप Android Phone : Oppo, Xiaomi और iQOO का रहा जलवा

MIUI 12 Beta के कारण मिलेंगे कई नए फीचर

ऐसे में यूजर्स को मीयूआई 12 (MIUI 12) के नए फीचर्स के साथ एंड्रॉयड 11 के अपने नए फीचर्स भी देखने को मिले थे। हालांकि इस प्रकार के प्री-रिलीज वर्जन में अक्सर बग्स देखने को मिलते हैं और यह अपडेट भी अछूता नहीं है। रिपोर्ट्स की मानें तो यूजर्स को इस अपडेट के बाद वॉल्यूम एडजस्ट करने में दिक्कत हो रही है। यह दिक्कत थर्ड पार्टी वीडियो एप्स पर हो रही है। जिसके लिए यूजर्स को एक टेम्परेरी फिक्स जारी किया है। Also Read - शाओमी ने भारत में लॉन्च किया MIUI 12, इन स्मार्टफोन को मिलेगा सबसे पहले अपडेट

जिसकी मदद से मीडिया वॉल्यूम कंट्रोल मिलता है। यह कंट्रोल इन यूज और ऑल्वेज वॉल्यूम के रूप में मिलती है। आगे आने वाले अपडेट्स में कंपनी इस दिक्कत को फिक्स कर सकती है। रिपोर्ट्स की मानें तो गूगल एंड्रटयड 11 स्टेबल अपडेट 8 सितंबर को जारी कर सकती है और मौजूदा कदम को देखते हुए ऐसा लगता है हमें जल्द ही वर्ल्ड वाइड मॉड्ल्स में इसका रोलआउट देखने को मिल सकता है।

गौरतलब है कि कुछ वक्त पहले शाओमी ने चीन में एंड्रॉयड 10 आधारित मीयूआई 11 (MIUI 11) का अपडेट रेडमी नोट 7 यूजर्स के लिए जारी किया था। अब कंपनी ने भारत में भी यूजर्स के लिए अपडेट जारी करने का ऐलान कर दिया है। शाओमी ने इस बात की जानकारी मी कम्यूनिटी फोर्म पर एक थ्रेड के जरिए दी है।

जिसमें बताया गया है कि भारत में चुनिंदा यूजर्स के लिए एंड्रॉयड 10 पर आधारित मीयूआई 11 (MIUI 11) बीटा स्टेबल जारी किया जा रहा है। यह अपडेट ओटीपी के जरिए यूजर्स को मिलेगा। चूंकि यह अपडेट स्टेबल बिल्ट है, लेकन कंपनी इसे बीटा के रूप में लॉन्च कर रही है, जिसका मतलब है कि इसमें कुछ बग्स अब भी मौजूद हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: July 15, 2020 2:12 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers