comscore Android 11 Beta 2 प्लेटफॉर्म स्टेबिलिटी के साथ Pixel फोन के लिए उपलब्ध, 8 सितंबर को होगा ऑफिशियल रिलीज
News

Android 11 Beta 2 प्लेटफॉर्म स्टेबिलिटी के साथ Pixel फोन के लिए उपलब्ध, 8 सितंबर को होगा ऑफिशियल रिलीज

Android 11 Beta 2 brings platform stability for Pixel phones final release expected on 8 September 2020 : Google (गूगल) ने Android 11 Beta 2 को रिलीज कर दिया है। यह गूगल के अपकमिंग मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम का छठा प्रीव्यू है। सेकंड बीटा वर्जन पिक्सल डिवाइस के लिए अवेलेबल है। इसके अलावा यह आने वाले हफ्तों में दूसरे कॉम्पेटिबल डिवाइसों के लिए भी उपलब्ध होगा। प्लेटफॉर्म स्टेबिलिटी के साथ, Google का कहना है कि सभी API और बिहेवियर को अंतिम रूप दिया गया है। इससे डेवलपर्स अपने अपडेट में अंतिम बदलाव कर सकते हैं और नए वर्जन के लिए ऐप और गेम पर टेस्टिंग शुरू कर सकते हैं।

Android 11

Google (गूगल) ने Android 11 Beta 2 को रिलीज कर दिया है। यह गूगल के अपकमिंग मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम का छठा प्रीव्यू है। सेकंड बीटा वर्जन पिक्सल डिवाइस के लिए अवेलेबल है। इसके अलावा यह आने वाले हफ्तों में दूसरे कॉम्पेटिबल डिवाइसों के लिए भी उपलब्ध होगा। प्लेटफॉर्म स्टेबिलिटी के साथ, Google का कहना है कि सभी API और बिहेवियर को अंतिम रूप दिया गया है। इससे डेवलपर्स अपने अपडेट में अंतिम बदलाव कर सकते हैं और नए वर्जन के लिए ऐप और गेम पर टेस्टिंग शुरू कर सकते हैं। Also Read - Android 11 Beta : जानें कितना बदल जाएगा आपका स्मार्टफोन, गूगल ने किए कई सारे बदलाव

Android 11 Beta 2: Everything you need to know

Android 11 में Android 10 के मुकाबले कई अपडेट किए गए हैं। इसमें कई सिस्टम लेवल चेंज के साथ कुछ महत्वपूर्ण यूजर सेंट्रिक चेंज किए गए हैं। आपको बता दें कि इसके पहले बीटा रिलीज को पहले मई में रिलीज किया जाना था, लेकिन कोविड के चलते इसे बाद में जून में रिलीज किया गया था। हालांकि इस देर के बावजूद गूगल का कहना था कि वह एंड्रॉइड 11 के फाइनल वर्जन को तय समय पर ही रिलीज करेगा। Android 11 को आखिरकार 8 सितंबर को ऑफिशियल तौर पर पेश किया जा सकता है, जो गूगल की पहले से ही तय डेडलाइन है। यह तिथि Google द्वारा अपने स्मार्ट होम समिट के लिए YouTube वीडियो में दिखाई गई थी। Also Read - Nokia 2.3 ड्यूल रियर कैमरा और 4,000mAh बैटरी वाले स्मार्टफोन को मिला एंड्रॉइड 10 अपडेट

अभी Android 11 Beta 2  8 कॉम्पेटिबल पिक्सल डिवाइस के लिए अवेलेबल है। इनमें Pixel 2, Pixel 2 XL, Pixel 3, Pixel 3 XL, Pixel 3a, Pixel 3a XL, Pixel 4 और Pixel 4 XL जैसे डिवाइस हैं। आप अपने डेस्कटॉप पर ऑफिशियल एंड्रॉइड एमुलेटर के माध्यम से बीटा रिलीज को ट्राई कर सकते हैं। गूगल द्वारा शेयर की गई टाइमलाइन के मुताबिक इस साल चार डेवलपर प्रीव्यू और तीन बीटा आएंगे। हमें अगले महीने Android 11 Beta 3 की रिलीज देखनी चाहिए। ये गूगल का नया ऑपरेटिंग सिस्टम है, जिसका लोगों को लंबे समय से इंतजार है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: July 9, 2020 5:07 PM IST


You Might be Interested

Google Pixel

57000

Buy Now
Android 7.1 Nougat
Snapdragon 821 Quad-Core 2.15GHz Processor
12.3 MP with f2.0 Aperture, LED flash, Phase detection auto-focus, laser auto-focus
Google Pixel 2

42000

Android 8.0.1, Oreo
Qualcomm Snapdragon 835 Octa-Core 2.35GHz + 1.9GHz, 64-Bit Processor
12.2 MP with f/1.8 aperture

new arrivals in india

Best Sellers