comscore
News

Apex Legends ने 3.5 लाख चीटर्स को किया बैन, गेम खेलते वक्त कर रहे थे बेईमानी

गेम डेवलपर Apex Legends PC पर चीटर्स को पकड़ने के लिए ईजी एंटी चीट टू्ल्स का इस्तेमाल कर रहा है।

apex-embed-legends-lineup

PUBG गेम को टक्कर देने के लिए हाल में Apex Legends गेम लॉन्च हुआ है। लॉन्च के कुछ दिनों में ही इस गेम ने भारत समेत दुनियाभर में काफी पॉप्युलेरिटी हासिल कर ली है। अब Apex Legends के डेवलपर Respawn ने चीटर्स पर शिकंजा कसते हुए पीसी प्लेटफॉर्म पर 3.5 लाख यूजर्स को बैन कर दिया है। डेवलपर ने Reddit पोस्ट पर इस बात की पुष्टि की है।
चीटर्स पर Apex Legends की यह पहली कार्रवाई है। गेम डेवलपर Apex Legends PC पर चीटर्स को पकड़ने के लिए ईजी एंटी चीट टू्ल्स का इस्तेमाल कर रहा है।

Respawn ने एक बयान में कहा कि हम यूजर्स को फेयर प्ले गेम खिलाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इसलिए चीटर्स पर कार्वाई करते हुए हमने यह कदम उठाया है। हमने 3.5 लाख चीटर्स को बैन कर दिया है। हम आगे भी ऐसी ही कार्रवाई करते रहेंगे। हालांकि उन्होंने ईजी एंटी चीट टू्ल्स के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी।

कंपनी नहीं चाहती है कि चीटर्स को गेम में किसी भी तरह का एडवांटेज मिले। इसके अलावा कंपनी एक नए फीचर को रोलाउट करने पर काम कर रही है जहां पर गेमर्स गेम को लेकर अपने बुरे एक्सपीरियंस को शेयर कर सकते हैं। कंपनी इस फीडबैक के बाद यूजर्स के एक्सपीरियंस को सुधारने में मदद करेगी।

  • Published Date: March 18, 2019 3:47 PM IST