comscore बायोमैट्रिक सेंसर्स सपोर्ट कर सकता है एप्पल का AirPods 2 | BGR India
News

बायोमैट्रिक सेंसर्स सपोर्ट कर सकता है एप्पल का AirPods 2

कंपनी ने यूरोप और हॉन्ग कॉन्ग में 2 नवंबर को AirPods 2 के लिए पेटेंट फिल्ड किया है।

apple-iphone-7-airpods

एप्पल ने इस साल सितंबर में  iPhones इंट्रोड्यूस किया था। इसके बाद से सभी की नजर कंपनी के सेकेंड जनरेशन AirPods 2 पर थी। पिछले हफ्ते कंपनी ने MacBook Air, iPad Pro (2018) और Mac mini लॉन्च किया लेकिन,  AirPods 2  को लेकर कोई घोषणा नहीं की गई। हाल ही में फिल्ड पेटेंट में आने वाले ट्रूली-वायरलैस हेडफोन्स  AirPods 2 के फीचर्स का खुलासा हुआ है। Also Read - मुश्किल में Apple और Samsung! बिना चार्जर फोन शिप करने पर लग सकता है जुर्माना

Also Read - दिव्यांग जन के लिए Apple ने पेश किए नए iPhone फीचर्स, जानें क्या होगा खास

कंपनी ने यूरोप और हॉन्ग कॉन्ग में 2 नवंबर को AirPods 2 के लिए पेटेंट फिल्ड किया है। इसमें इस AirPods 2 के फीचर्स के बारे में जानकारी मिली है। इस पेटेंट में खुलासा हुआ है कि नए जनरेशन का ट्रूली वायरलैस ईयरबर्ड में हेल्थ फोकस फीचर्स होंगे। AirPods में साउंड रिकॉर्डिंग, ऑडियो कॉम्पोनेंट, ईयरफोन और हेडफोन फीचर्स दिए जाएंगे। अब एक लेटेस्ट फाइलिंग में इसे लेकर कुछ खुलासे हुए हैं। Also Read - Apple iPhone के लिए iOS 15.5 हुआ रोल आउट, मिलेंगे कई नए फीचर्स

इसमें कहा गया है कि एप्पल का AirPods 2 बायोमैट्रिक सेंसर को सपोर्ट कर सकता है। इसमें हेल्थ, फिटनेस,एक्सरसाइज सेंसर लगे होंगे। इसके अलावा बायोमैट्रिक डाटा, बॉडी मूवमेंट और हार्ड रेट भी इससे नापा जा सकता है। बता दें कि एप्पल ने  30 अक्टूबर को इस साल के दूसरे हार्डवेयर इवेंट में Mac Mini को लॉन्च किया था। यह इवेंट न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन एकेडमी ऑफ हॉवर्ड गिलमैन के ओपेरा हाउस में आयोजित किया गया था। लॉन्च इवेंट में एप्पल ने Mac Mini के साथ MacBook Air 2018, iPad Pro 2018 और कुछ एसेसरीज को भी लॉन्च किया है।

Mac Mini में छह कोर का इंटेल i3 प्रोसेसर दिया गया है और यह पहले के मॉडल के मुकाबले 60 प्रतिशत ज्यादा बेहतर ग्राफिक्स और पांच गुना ज्यादा बेहतर परफॉर्मेंस देता है। Mac Mini के SO-DIMMs (Small Outline Dual-inline Memory Modules) में 64 जीबी तक का रैम सपोर्ट है और इसमें 2 टीबी स्टोरेज दी गई है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: November 5, 2018 4:35 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 5:25 PM IST



new arrivals in india