comscore
News

बायोमैट्रिक सेंसर्स सपोर्ट कर सकता है एप्पल का AirPods 2

कंपनी ने यूरोप और हॉन्ग कॉन्ग में 2 नवंबर को AirPods 2 के लिए पेटेंट फिल्ड किया है।

apple-iphone-7-airpods

एप्पल ने इस साल सितंबर में  iPhones इंट्रोड्यूस किया था। इसके बाद से सभी की नजर कंपनी के सेकेंड जनरेशन AirPods 2 पर थी। पिछले हफ्ते कंपनी ने MacBook Air, iPad Pro (2018) और Mac mini लॉन्च किया लेकिन,  AirPods 2  को लेकर कोई घोषणा नहीं की गई। हाल ही में फिल्ड पेटेंट में आने वाले ट्रूली-वायरलैस हेडफोन्स  AirPods 2 के फीचर्स का खुलासा हुआ है।

कंपनी ने यूरोप और हॉन्ग कॉन्ग में 2 नवंबर को AirPods 2 के लिए पेटेंट फिल्ड किया है। इसमें इस AirPods 2 के फीचर्स के बारे में जानकारी मिली है। इस पेटेंट में खुलासा हुआ है कि नए जनरेशन का ट्रूली वायरलैस ईयरबर्ड में हेल्थ फोकस फीचर्स होंगे। AirPods में साउंड रिकॉर्डिंग, ऑडियो कॉम्पोनेंट, ईयरफोन और हेडफोन फीचर्स दिए जाएंगे। अब एक लेटेस्ट फाइलिंग में इसे लेकर कुछ खुलासे हुए हैं।

इसमें कहा गया है कि एप्पल का AirPods 2 बायोमैट्रिक सेंसर को सपोर्ट कर सकता है। इसमें हेल्थ, फिटनेस,एक्सरसाइज सेंसर लगे होंगे। इसके अलावा बायोमैट्रिक डाटा, बॉडी मूवमेंट और हार्ड रेट भी इससे नापा जा सकता है। बता दें कि एप्पल ने  30 अक्टूबर को इस साल के दूसरे हार्डवेयर इवेंट में Mac Mini को लॉन्च किया था। यह इवेंट न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन एकेडमी ऑफ हॉवर्ड गिलमैन के ओपेरा हाउस में आयोजित किया गया था। लॉन्च इवेंट में एप्पल ने Mac Mini के साथ MacBook Air 2018, iPad Pro 2018 और कुछ एसेसरीज को भी लॉन्च किया है।

Mac Mini में छह कोर का इंटेल i3 प्रोसेसर दिया गया है और यह पहले के मॉडल के मुकाबले 60 प्रतिशत ज्यादा बेहतर ग्राफिक्स और पांच गुना ज्यादा बेहतर परफॉर्मेंस देता है। Mac Mini के SO-DIMMs (Small Outline Dual-inline Memory Modules) में 64 जीबी तक का रैम सपोर्ट है और इसमें 2 टीबी स्टोरेज दी गई है।

  • Published Date: November 5, 2018 4:35 PM IST
  • Updated Date: November 5, 2018 4:40 PM IST