comscore Apple AirTags की वजह से आधी रात को यूजर्स हुए परेशान, बजाने लगा फर्जी अलार्म
News

Apple AirTags की वजह से आधी रात को यूजर्स हुए परेशान, बजाने लगा फर्जी अलार्म

कई iPhone यूजर्स को Apple AirTags के फर्जी अलर्ट की वजह से परेशान होना पड़ा है। आम तौर पर किसी यूजर को Unknown Apple AitTag का अलर्ट तब मिलता है, जब यूजर के आस-पास कोई AirTag डिटेक्ट होता है।

Apple-AirTags

Apple AirTags की खामी के बारे में एक रिपोर्ट सामने आई है। एप्पल के इस ट्रैकर की वजह से आधी रात को iPhone यूजर्स को फर्जी अलार्म या phantom अलर्ट्स मिलता है। इस अलर्ट की वजह से iPhone यूजर्स की नींद तो खराब होती ही है। साथ ही, वे अलर्ट मिलने पर कन्फ्यूज हो जाते हैं और अपने आस-पास ट्रैकर चेक करने लगते हैं। Also Read - मुश्किल में Apple और Samsung! बिना चार्जर फोन शिप करने पर लग सकता है जुर्माना

The Wall Street Journal की रिपोर्ट के मुताबिक, कई iPhone यूजर्स को इस तरह के फर्जी अलर्ट की वजह से परेशान होना पड़ा है। आम तौर पर किसी यूजर को Unknown Apple AitTag का अलर्ट तब मिलता है, जब यूजर के आस-पास कोई AirTag डिटेक्ट होता है। इससे यूजर मैप के जरिए यह पता लगा सकते हैं कि कितनी दूर पर दूसरा AirTag है और कितनी देर तक उस लोकेशन पर मौजूद रहा है? फर्जी अलार्म के जरिए यूजर के लोकेशन के आस-पास कई स्ट्रेट लाइन्स मैप्स में दिखाई देते हैं। Also Read - दिव्यांग जन के लिए Apple ने पेश किए नए iPhone फीचर्स, जानें क्या होगा खास

यूजर्स को मिल रहे थे रेड अलर्ट्स

कई यूजर्स ने AirTag में आई इस दिक्कत को अपने सोशल मीडिया हैंडल, कम्युनिटी फोरम आदि पर रिपोर्ट किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, सभी को यूजर्स की लोकेशन से स्ट्रेट रेड लाइन्स रेडिएटिंग होती हुई दिखाई देती है। ये रेड लाइन्स मैप्स में सिटी स्ट्रीट, कन्सट्रक्शन जोन आदि से गुजरती है, जिसकी वजह से यूजर्स परेशान होते हैं। Also Read - Apple iPhone के लिए iOS 15.5 हुआ रोल आउट, मिलेंगे कई नए फीचर्स

24 वर्षीय एक यूजर नटालिया गार्सिया (Natalia Garcia) ने अपने पोस्ट में लिखा है, “यह बहुत ही डरावना था। मैनें अपने पर्स को चेक किया और अपने आस-पास सभी जगह देखा कि किसी ने मेरे लिए AirTag ट्रैकर का तो नहीं इस्तेमाल किया है।” जब उसने ट्रैकर का अलार्म बजाने की कोशिश की तो Find My App में “AirTag Not Reachable” का मैसेज मिला।

कंपनी ने क्या कहा?

Apple के प्रवक्ता ने यूजर्स द्वारा शिकायत मिलने पर स्टेटमेंट जारी करके बताया कि ये iPhone द्वारा Wi-Fi सिग्नल रिसीव करने की वजह से हो सकता है क्योंकि इसकी वजह से लोकेशन सर्विस कुछ देर तक कान नहीं कर रही होगी। ज्यादा घने एरिया में किसी अन्य यूजर्स द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला AirTags इस तरह के अनचाहे अलर्ट भेज रहा होगा।

एप्पल ने फरवरी 2022 में अनचाहे ट्रैकिंग को रोकने के लिए AirTags के नए अपडेट्स की घोषणा की थी, जो यूजर्स के पर्सनल आइटम्स जैसे कि चाभी, पर्स, बैकपैक, लगेज आदि में AirTag को Find My App के जरिए ट्रैक करने की सहूलियत देता है। एप्पल ने यह भी कंफर्म किया कि AirTag से संबंधित जो भी रिक्वेस्ट मिल रहा है, उसके लिए कंपनी एक्टिवली काम कर रही है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 9, 2022 2:28 PM IST



new arrivals in india