comscore
News

एप्पल ने लंदन की म्यूजिक कंपनी प्लाटून खरीदी

फिगलशन ने एप्पल के साथ 15 सालों तक लाइव इवेंट्स और कलाकारों से संबंधों पर काम किया था। 

  • Published: December 9, 2018 11:39 AM IST
Apple-store

वैश्विक संगीत बाजार में अपनी हिस्सेदारी को मजबूती प्रदान करने के लिए एप्पल ने लंदन की क्रिएटिव सर्विस और म्यूजिक स्टार्टअप प्लाटून का अधिग्रहण किया है। हालांकि सौदे की रकम का खुलासा नहीं किया गया है।

म्युजिक बिजनेस वर्ल्डवाइड की शुक्रवार की रिपोर्ट के मुताबिक, एएंडआर और क्रिएटिव सर्विसेज कंपनी प्लाटून की स्थापना साल 2016 में आईट्यून दिग्गज डेनज्याल फिगलशन और लवफिल्म के संस्थापक सौक क्लीन ने मिलकर की थी, जिसका लक्ष्य एप्पल म्यूजिक के लिए उभरते कलाकारों को बढ़ावा देना था।

फिगलशन ने एप्पल के साथ 15 सालों तक लाइव इवेंट्स और कलाकारों से संबंधों पर काम किया था। रिपोर्ट में प्लाटून के सूत्र के हवाले से कहा गया, “एप्पल के साथ सौदे से प्लाटून को अपने विजन को हासिल करने के लिए समर्थन और संसाधन मिलेगा और कंपनी मूल संगीत और विजुअल कंटेट विकसित करने के अपने लक्ष्य को जारी रखेगी।”

एप्पल ने अभी तक इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है। 9टू5मैक डॉट कॉम ने कहा, “एप्पल सामान्य तौर पर अधिग्रहण पर टिप्पणी नहीं करती है, यहां तक की कंपनी अपनी योजनाओं पर भी चर्चा नहीं करती है।” एक्सिोस की रिपोर्ट के मुताबिक, यह सौदा करीब 10 करोड़ डॉलर का है।

  • Published Date: December 9, 2018 11:39 AM IST