comscore विलेन के पास कभी नहीं होता Appple का प्रोडक्ट, क्या है वजह| BGR India Hindi
News

फिल्मों में विलेन के पास कभी नहीं होता Appple का कोई प्रोडक्ट, क्या है इसकी वजह

एप्पल के प्रोडक्ट्स कई बार आपने फिल्मों में देखे होंगे। अमेरिकी फिल्म निर्माता रियान जॉनसन के मुताबिक आईफोन, आईपैड या मैकबुक- फिल्म और टीवी में नजर आएं, एप्पल को यह काफी पसंद है।

Apple iPhone 11 First Impressions (7)

एप्पल के प्रोडक्ट्स कई बार आपने फिल्मों में देखे होंगे। अमेरिकी फिल्म निर्माता रियान जॉनसन (Rian Johnson) के मुताबिक आईफोन, आईपैड या मैकबुक- फिल्म और टीवी में नजर आएं, एप्पल को यह काफी पसंद है। लेकिन वह विलेन या बुरे लोगों (फिल्म में) को ये प्रोडक्ट इस्तेमाल नहीं करने देना चाहती है। रियान जॉनसन की यह जानकारी एक वीडियो में सामने आई है, जिसमें वह अपनी चर्चित फिल्म Knives Out पर बात कर रहे थे। उन्होंने मजाक के लहजे में बताया कि इस सीक्रेट से पर्दा उठाने के कारण उनके हॉलीवुड के सह-साथी उनकी ‘हत्या’ कर देंगे।


Rian Johnson ने वीडियो में किया खुलासा

सोशल मीडिया पर चर्चाएं बटोर रहा यह वीडियो Vanity Fair द्वारा यूट्यूब पर अपलोड किया गया है। इस वीडियो में रियान जॉनसन ने बताया, ‘एप्पल, वे फिल्मों में आईफोन इस्तेमाल करने देते हैं, लेकिन अगर आपने कोई मिस्ट्री मूवी देखी होगी, तो उसमें बुरे व्यक्ति (विलेन) के पास कभी आईफोन नहीं दिखा होगा।’ फिर उन्होंने हसते हुए बताया, ‘कोई भी फिल्म मेकर जिसकी फिल्म में कोई बुरा व्यक्ति होगा, वह मुझे इस सीक्रेट के कारण हत्या करने का विचार कर रहा होगा।’

जॉनसन इस वीडियो में अपनी मिस्ट्री मूवी Knives Out के बारे में बात कर रहे थे, जिसमें एक सीन में Jamie Lee Curtis एक आईफोन इस्तेमाल करती नजर आई है। इस मौके पर उन्होंने Knives Out के सिक्वेल के संकेत भी दिए हैं। एप्पल एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपनी ब्रांड इमेज को काफी कंट्रोल करता है। पहली भी इस तरह की खबरें आ चुकी हैं। दि न्यू यॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल एप्पल ने कहा था कि उसे इस बात की चिंता है कि एप्पल टीवी प्लस पर उसे प्रोडक्ट कैसे दिखाए जाएंगे।

MacRumours की रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल ने कहा कि उसके प्रोडक्ट्स व्यवहार के मामले में बेस्ट लाइट में नजर आएं, जो एप्पल के प्रोडक्ट की पसंद को बरकरार रखें। हालांकि ये कोई नई बात नहीं है। इससे पहले Kiefer Sutherland की एक्शन सीरीज 24 में हीरो के पास हमेशा मैक दिखाया गया है, जबकि विलन के पास हमेशा विंडो पीसी दिखाया जाता रहा है। सिर्फ एप्पल ही ऐसा नहीं करती है। The Guardian की रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पहले Slumdog Millionaire में मर्सिडीज बेंच और कोका-कोला गलियों में अपने ब्रांड को नहीं दिखाना चाहते थे, इसलिए फिल्म पूरी होने के बाद कोक के लेबल को हटाना पड़ा था।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: February 27, 2020 6:37 PM IST