comscore आपके iPhone की बैटरी जल्द हो रही खत्म? Apple ने बताया कैसे करें ठीक
News

आपके iPhone की बैटरी जल्द हो रही खत्म? Apple ने बताया कैसे करें ठीक

Apple ने माना कि नए अपडेट के बाद यूजर के आइफोन की बैटरी कुछ समय के लिए जल्दी खत्म हो रहे हैं। कई यूजर ने अपने कमेंट में बताया कि iOS 15.4 अपडेट से पहले उनके iPhone की बैटरी एक बार फुल चार्ज करने पर दिन भर आसानी से चलती थी, जो अब दोपहर तक खत्म हो रही है।

iPhone-battery

Apple iPhones के लिए पिछले दिनों रोल आउट हुए iOS 15.4 अपडेट के बाद यूजर्स को बैटरी ड्रेन की समस्या आ रही थी। इसको लेकर कई यूजर्स ने सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट भी किया था। यूजर के पोस्ट पर Apple Support ने कमेंट करके इस समस्या का सॉल्यूशन दिया है। एप्पल ने ट्वीट किए गए कमेंट में माना है कि नए अपडेट के साथ यूजर के आइफोन की बैटरी जल्द खत्म होने की समस्या आ रही है। हालांकि, इसको ठीक करने का भी उपाय बताया गया है। Also Read - मुश्किल में Apple और Samsung! बिना चार्जर फोन शिप करने पर लग सकता है जुर्माना

TechRadar की रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल ने माना कि नए अपडेट के बाद यूजर के आइफोन की बैटरी कुछ समय के लिए जल्दी खत्म हो रहे हैं। कई यूजर ने अपने कमेंट में बताया कि iOS 15.4 अपडेट से पहले उनके iPhone की बैटरी एक बार फुल चार्ज करने पर दिन भर आसानी से चलती थी, जो अब दोपहर तक खत्म हो रही है। Also Read - दिव्यांग जन के लिए Apple ने पेश किए नए iPhone फीचर्स, जानें क्या होगा खास

Apple  सपोर्ट ने ट्वीट में बताया कि हमसे संपर्क करने के लिए धन्यवाद, हम आपकी सहायता करके खुश होंगे। आपको बता दें कि नया अपडेट रोल आउट होने के बाद ऐप्स को एडजस्ट होने में 48 घंटे का समय लगता है। 48 घंटे के बाद भी अगर यूजर को यह समस्या आ रही है, तो आप एप्पल सपोर्ट से इसके लिए मदद ले सकते हैं। Also Read - Apple iPhone के लिए iOS 15.5 हुआ रोल आउट, मिलेंगे कई नए फीचर्स

Apple iPhone SE (2022) कैमरा

एप्पल के रिस्पॉन्स से यह साफ है कि यूजर को नए अपडेट के बाद आइफोन में बैटरी जल्दी खत्म होने वाली दिक्कत कुछ समय के लिए है। अपडेट के 48 घंटे के बाद दोबारा से बैटरी लाइफ ठीक हो जाएगी।

iPhone की बैटरी लाइफ बढ़ाने के तरीके

Apple Support ने आइफोन की बैटरी लाइफ बढ़ाने के लिए कुछ तरीके बताए हैं। आइए, जानते हैं iPhone की बैटरी लाइफ बढ़ाने के तरीकों के बारे में।

  • अपने आइफोन की बैटरी लाइफ बढ़ाने के लिए यूजर को स्क्रीन को डिम पर सेट करना होगा और ऑटो ब्राइटनेस फीचर को ऑन करना होगा। इसके लिए यूजर फोन के कंट्रोल सेंयर में जाएं और राइट कॉर्नर में नीचे जाकर सूर्य के आइकन पर टैप करके ब्राइटनेस को कम कर सकते हैं।
  • ऑटो ब्राइटनेस ऑन करने के लिए यूजर को फोन की सेटिंग्स में जाना होगा। इसके बाद एक्सेसिबिलिटी में जाकर डिस्प्ले और टेक्स्ट साइज (Display & Text Size) पर टैप करना होगा। फिर ऑटो ब्राइटनेस का टूगल दिखेगा, जिस पर टैप करके यूजर इसे एडजस्ट कर सकेंगे।
  • इसके अलावा यूजर इस्तेमाल न होने पर Wi-Fi को ऑफ करके भी फोन की बैटरी को एक्सटेंड कर सकेंगे। यूजर सेलुलर कनेक्टिविटी ऑप्शन में जाकर Wi-Fi को ऑन या ऑफ कर सकेंगे।
  • साथ ही, यूजर बैटरी लाइफ बढ़ाने के लिए लो पावर मोड को इनेबल कर सकते हैं। लो पावर मोड इनेबल करने के लिए आइफोन की सेटिंग्स में जाएं। इसके बाद बैटरी पर टैप करके लो पावर मोड को इनेबल करें। यूजर 20 प्रतिशत से कम बैटरी होने पर लो पावर मोड ऑटो इनेबल करने के ऑप्शन पर टैप कर सकते हैं।

इन सभी ट्रिक्स को फॉलो करके iPhone यूजर्स अपने फोन की बैटरी लाइफ पहले के मुकाबले बढ़ा सकते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: March 24, 2022 12:58 PM IST
  • Updated Date: March 24, 2022 1:06 PM IST



new arrivals in india