comscore Apple के फोल्डेबल डिवाइस में हो सकती है E-ink स्क्रीन, सेकंड डिस्प्ले का करेगी काम
News

Apple के फोल्डेबल डिवाइस में हो सकती है E ink स्क्रीन, सेकंड डिस्प्ले का करेगी काम

लंबे वक्त से ऐसी खबरें आ रही हैं कि एप्पल एक फोल्डेबल पर काम कर रहा है। इसी साल अप्रैल में Ming-Chi Kuo ने कहा था कि एप्पल का यह नया डिवाइस 2025 तक आ सकता है। इस डिवाइस में 9-इंच की फोल्ड होने वाली स्क्रीन मिल सकती है।

E-ink-apple-foldable-screen

Apple के फोल्डेबल डिवाइस के बारे में लंबे वक्त से खबरें आ रही हैं। अब एक रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल के इस डिवाइस में E ink की कलर डिस्प्ले मौजूद हो सकती है, जो सेकंड स्क्रीन का काम करेगी। Also Read - 12MP+12MP+12MP कैमरा, A15 Bionic चिपसेट और OLED डिस्प्ले वाले iPhone 13 Mini को सस्ते में खरीदने का सुनहरा मौका, Flipkart पर मिल रहा बंपर Discount

ऐनलिस्ट Ming-Chi Kuo के मुताबिक, एप्पल अपने फोल्डेबल डिवाइस के लिए E ink की कलर स्क्रीन टेस्ट कर रहा है। Kuo ने एक ट्वीट में लिखा कि फोल्डेबल डिवाइस में एक कवर स्क्रीन या सेकंड स्क्रीन का होना जरूरी है और कलर EPD (Electronic Paper Display) में यह क्षमता है कि यह इस काम को पूरा कर सके, क्योंकि यह बहुत कम पावर खर्च करती है। आप इस ट्वीट को नीचे सकते हैं: Also Read - Apple नहीं बना पाया खुद का 5G मॉडम, 2023 iPhone में भी होगा Qualcomm का चिप

Apple के फोल्डेबल डिवाइस में हो सकती है E ink कलर स्क्रीन

दुनिया भर में मोनोक्रोम E-ink स्क्रीन को कई कंपनियां अपने टैबलेट में इस्तेमाल करती हैं। अमेजन भी अपने किंडल डिवाइस में E ink स्क्रीन इस्तेमाल करता है। हाल ही में एक नई ई-इंक तकनीक — E-ink Gallery 3 — का भी अनाउंसमेंट हुआ है, जो हाई रेजलूशन पर ज्यादा कलर प्रडूस कर सकती है। इसका रिफ्रेश रेट भी पहले भी ज्यादा है।

लंबे वक्त से ऐसी खबरें आ रही हैं कि एप्पल एक फोल्डेबल पर काम कर रहा है। इसी साल अप्रैल में Ming-Chi Kuo ने कहा था कि एप्पल का यह नया डिवाइस 2025 तक आ सकता है। इस डिवाइस में 9-इंच की फोल्ड होने वाली स्क्रीन मिल सकती है।

Bloomberg की एक रिपोर्ट का कहना है कि एप्पल एक और फोल्डेबल डिवाइस भी बना रहा है, जिसमें 20-इंच की फोल्ड होने वाली स्क्रीन मिल सकती है। यह डिवाइस 2026 तक रिलीज हो सकता है।

Ming-Chi Kuo की नई रिपोर्ट यह नहीं बताती है कि एप्पल इस E ink स्क्रीन को 9-इंच वाले फोल्डेबल डिवाइस में इस्तेमाल करेगा या फिर यह 20-इंच वाले फोल्डेबल डिवाइस में देखने को मिलेगी।

सैमसंग अब तक कई सारे फोल्डेबल डिवाइस पेश कर चुका है, लेकिन Apple के लिए यह पहला फोल्डेबल डिवाइस होगा। मगर एप्पल के पास टैबलेट बनाने का लंबा एक्सपिरियन्स है इसके iPadOS (टैबलेट ऑपरेटिंग सिस्टम) में भी पॉपुलर थर्ड-पार्टी ऐप्स का पूरा सपोर्ट है। इस वजह से फोल्डेबल डिवाइस के इंटरफेस और ऐप सपोर्ट के मामले में एप्पल को शायद दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 17, 2022 6:07 PM IST



new arrivals in india