comscore एप्पल ने गूगल के इस पूर्व कर्मचारी को दी बड़ी जिम्मेदारी | BGR India
News

एप्पल ने गूगल के इस पूर्व कर्मचारी को दी बड़ी जिम्मेदारी

जॉन ने गूगल में आठ साल काम किया है।

Untitled design (59)

दुनिया की दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी एप्पल को सिरी और मशीन लर्निंग को आगे बढ़ाने के लिए नया एआई मुखिया मिल गया है। एप्पल ने सैन फ्रांसिस्को में अपने नये AI चीफ की घोषणा की है, जो कि भविष्य में मशीन लर्निंग और आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस टेक्नोलॉजी के लिए रणनीति बनाएगा। कंपनी ने इसकी जिम्मेदारी जॉन गियानंद्रिया को दी है। एप्पल के सीईओ टिक कुक का कहना है कि जॉन ने अप्रैल में एप्पल ज्वॉइन किया था। तब उन्हें दूसरी जिम्मेदारी दी थी अब कंपनी ने उन्हें आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस और सिरी टेक्नोलॉजी को नई ऊंचाईयों पर ले जाने के लिए नई जिम्मेदारी सौंपी है। Also Read - Google ने हटाए करीब 4 लाख बैड कॉन्टेन्ट, यूजर्स से मिलीं हजारों शिकायतें

Also Read - भूल जाइए सभी पासवर्ड! Google Password Manager को मिला जबरदस्त अपडेट

Also Read - Google ऐप डेवलपर्स को 711 करोड़ रुपये देने को तैयार, जानें क्या है मामला

गूगल में भी काम कर चुके हैं जॉन

एप्पल में आने से पहले जॉन गियानंद्रिया गूगल में काम कर चुके हैं। वो गूगल में कार्यकारी अधिकारी थे। जॉन ने गूगल में आठ साल काम किया है। यहां भी उन्हें मशीन लर्निंग टेक्नोलॉजी की जिम्मेदारी दी थी। जॉन गूगल की रिसर्च एंड सर्च टीम का हिस्सा थे।

बताया जा रहा है कि एप्पल आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस व मशीन लर्निंग टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में गूगल और अमेजन से आगे निकलना चाहता है। यही वजह है कि वो इन क्षेत्रों में और ज्यादा फोकस करना चाहता है। एप्पल ने साल 2017 में आईफोन्स में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस चिप जोड़ी थी। इस चिप का नाम नेचुरल इंजन था जिसका इस्तेमाल  iPhone 8, iPhone 8 Plus व iPhone X  में किया गया।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 11, 2018 12:12 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 5:14 PM IST



new arrivals in india