comscore Apple के लिए नए साल की शुरुआत हुई जबरदस्त, बन गई 3 ट्रिलियन डॉलर की कंपनी
News

Apple के लिए नए साल की शुरुआत हुई जबरदस्त, बन गई 3 ट्रिलियन डॉलर की कंपनी

नए साल की शुरुआत एप्पल के लिए धमाकेदार रही है। साल के पहले कारोबारी दिन ही एप्पल के शेयर की कीमतें रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई और इसके साथ ही कंपनी की वैल्यू 3 ट्रिलियन डॉलर के पार पहुंच गई।

Apple Logo

Apple Inc के लिए नए साल की शुरुआत बेहद अच्छी रही है। सोमवार को कंपनी के स्टॉक की मार्केट वैल्यू ने 3 ट्रिलियन डॉलर के आंकड़े को छू लिया। हालांकि, दिन खत्म होने से पहले स्टॉक्स की वैल्यू इस कीर्तिमान आंकड़े से थोड़ी नीचे आ गई। कंपनी लगातार बेस्ट सेलिंग प्रोडक्ट्स लॉन्च कर रही है। कंपनी ऑटोमेटेड कार्स और वर्चुअल रियलिटी में भी निवेश कर रही है। साल 2022 के पहले कारोबारी दिन, दिग्गज टेक कंपनी के शेयर की कीमत 182.88 डॉलर पहुंच गई। इसके साथ ही एप्पल की मार्केट वैल्यू 3 ट्रिलियन डॉलर के ऊपर पहुंच गई। Also Read - Apple ने सबको पछाड़ नंबर-1 पर किया कब्जा, जानें Samsung और Xiaomi का क्या हुआ हाल?

हालांकि, सोमवार को स्टॉक की वैल्यू थोड़ी गिरकर 182.01 डॉलर पर पहुंच गई। इसके बाद एप्पल का मार्केट कॉपिटलाइजेशन 2.99 ट्रिलियन डॉलर पर पहुंच गया। इसके साथ ही एप्पल दुनिया की सबसे ज्यादा वैल्यू वाली टेक कंपनी बन गई। Oklahoma के Tulsa में Longbow Asset Management के चीफ एक्जीक्यूटिव अधिकारी जैक डॉलरहाइड ने बताया, ‘यह एक शानदार उपलब्धि है और निश्चित रूप से सेलिब्रेट करने लायक है।’ Also Read - Apple और Samsung 2022 में बना सकते हैं 37 हजार करोड़ रुपये के स्मार्टफोन, PLI स्कीम के तहत होगा काम

Apple ने सभी टेक कंपनियों को पछाड़ा

उन्होंने कहा, ‘यहां दिखाता है कि Apple कितनी दूर आ गया है और यह कितना प्रभावशाली है जैसा कि अधिकांश निवेशकों की नजर में देखा जाता है।’ अन्य दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनियों की बात करें तो माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प की वैल्यू 2.5 ट्रिलियन डॉलर है। वहीं Alphabet Inc, Amazon.com Inc और Tesla Inc की मार्केट वैल्यू 1 ट्रिलियन डॉलर है। Refinitiv की मानें तो Saudi Arabian Oil Co की वैल्यू 1.9 ट्रिलियन डॉलर है। Also Read - iPhone SE 2022 का नाम होगा iPhone SE+, अगले साल आएगा नई डिजाइन वाला iPhone SE 3

साल 2007 की जनवरी में एप्पल ने अपना पहला स्मार्टफोन iPhone लॉन्च किया था। पहले आईफोन की लॉन्चिंग के बाद से कंपनी के शेयर में 5,800 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। बता दें कि कंपनी साल 2011 से टिम कूक के नेतृत्व में काम कर रही हैं। वीडियो स्ट्रीमिंग और म्यूजिक जैसी सर्विस के जुड़ने के बाद एप्पल के रेवेन्यू में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। इन सर्विसेस के जुड़ने के बाद कंपनी की आईफोन पर निर्भरता कम हुई है। कंपनी 5G, वर्चुअल रियलिटी और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टेक्नोलॉजी को एक्सपैंड कर रही है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: January 4, 2022 12:07 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers