comscore Apple iOS 15.1 इन iPhones के लिए हुआ रोल आउट, जानें कैसे करें डाउनलोड
News

Apple iOS 15.1 इन iPhones के लिए हुआ रोल आउट, जानें नए फीचर्स और डाउनलोड करने का तरीका

Apple ने आईफोन के लिए iOS 15.1 रोल आउट कर दिया है। यह किस फोन को सपोर्ट करेगा और इसे कैसे डाउनलोड किया जा सकता है, यह जानने के लिए नीचे पढ़ें। साथ ही अपडेट में आए नए फीचर्स के बारे में भी जानें।

  • Published: October 26, 2021 10:49 AM IST
iPhone 13 series

Apple ने iPhones के लिए iOS 15.1 रोल आउट कर दिया गया है। लंबे इंतजार के बाद अब आखिरकार आईफोन यूजर्स अपने फोन को अपडेट कर पाएंगे। इसकी घोषणा कंपनी ने 18 अक्टूबर को हुए Unleashed Event में ही कर दी थी। Also Read - ग्लोबल स्मार्टवॉच मार्केट में भारतीय ब्रांड्स ने कमाया नाम, Q3 2021 में मिली दोगुनी बढ़त

कंपनी ने इसी इवेंट में नए MacBook Pro और Airpods भी लॉन्च किए थे। पिछले कुछ सप्ताह से इस अपडेट पर काम चल रहा है और बीटा वर्जन डेवलपर्स के लिए उपलब्ध है। किन आईफोन के लिए यह अपडेट आया है, यह जानने के लिए नीचे पढ़ें। यहां iOS 15.1 में मिलने वाले नए फीचर्स के साथ-साथ इसे डाउनलोड करने का तरीका भी बताया गया है। Also Read - Google Message में आया बड़ा बदलाव, एंड्रॉयड फोन में आएगा iPhone का मजा

Apple के इन फोन के लिए आया अपडेट

अगर आप सोच रहे हैं कि यह अपडेट किन-किन आईफोन के लिए उपलब्ध है तो आपको बता दें कि 2015 के बाद लॉन्च होने वाले सभी iPhone और iPhone 6S से ऊपर वाले सभी मॉडल iOS 15.1 डाउनलोड कर सकते हैं। Also Read - WhatsApp कर रहा नए फीचर पर काम, अलग-अलग स्पीड में सुन पाएंगे Forwarded Audio Messages

Apple iOS 15.1 New Feature

इस अपडेट के साथ आए नया SharePlay फीचर यूजर्स को FaceTime का यूज करते समय मूवीज, टीवी, म्यूजिक और अन्य मीडिया को स्ट्रीम करने की सुविधा देता है। iOS 15.1 के साथ Apple iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max यूजर्स ProRed Codec में वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। यह फीचर इमेज क्वालिटी को प्रोटेक्ट करता है।

iOS 15 के पुराने वर्जन के साथ किसी ऑबजेक्ट के पास आने पर मेक्रो मोड इनेबल होकर iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max अपने आप मेन कैमरा से अल्ट्रा वाइड एंगल सेंसर पर स्विच कर जाता था। अब कंपनी ने इसे ऑफ करने के लिए एक टॉगल दिया है। इसके अलावा भी नए अपडेट के साथ कई फीचर्स आए हैं।

कैसे करें डाउनलोड?

आमतौर पर अपडेट आने पर आईफोन यूजर्स को नोटिफिकेशन मिल जाता है। हालांकि, अगर किन्हीं कारणों से आपको अपडेट के लिए नोटिफिकेशन नहीं मिला है या वह मिस हो गया है तो आप इसकी जांच कर सकते हैं।

इसके लिए आपको आईफोन की सेटिंग में जाना होगा। उसके बाद General में जाएं। फिर Software Update में जाकर Download and Install पर क्लिक कर दें।  ऐसा करते ही अपेडट डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा। हालांकि, ध्यान रखें इसके लिए अच्छे इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत होती है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: October 26, 2021 10:49 AM IST



new arrivals in india

Best Sellers