comscore iOS 16: Apple Pay Later से शानदार Lock Screen तक, iPhone को मिलेंगे 5 धांसू फीचर
News

iOS 16 में Apple Pay Later से शानदार Lock Screen तक, अब iPhone यूजर्स को मिलेंगे 5 धमाकेदार फीचर

Apple iOS 16: हम आपको यहां पर Apple iOS 16 के टॉप 5 फीचर्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें पाकर सभी आईफोन यूजर्स खुश हुए होंगे। जानें क्या है iPhone के नए ऑपरेटिंग सिस्टम में खास।

Apple-iOS-16

Apple iOS 16 allows users to see WiFi network password: Check details


Apple iOS 16: एप्पल ने अपने सालाना डेवलपर कॉन्फ्रेन्स — WWDC 2022 — पर आईफोन के नए सॉफ्टवेयर, iOS 16, को पेश किया। इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम में पहले से मौजूद फीचर्स में सुधार किया गया है और साथ में ढेरों नए फीचर्स भी जोड़े गए हैं। हम आपको यहां पर Apple iOS 16 के टॉप 5 फीचर्स के बारे में बता रहे हैं। Also Read - 12MP+12MP+12MP कैमरा, A15 Bionic चिपसेट और OLED डिस्प्ले वाले iPhone 13 Mini को सस्ते में खरीदने का सुनहरा मौका, Flipkart पर मिल रहा बंपर Discount

Apple iOS 16 के टॉप 5 फीचर्स

Custom Lock Screen

Apple iOS 16 में यूजर्स अपने आईफोन की लॉक स्क्रीन को कस्टमाइज कर सकते हैं। अब यहां पर आप लॉन्ग प्रेस करके विजेट जोड़ सकते हैं, डेट और टाइम का स्टाइल बदल सकते हैं, वेदर के साथ बदलने वाला ऑटोमेटिक वॉलपेपर लगा सकते हैं, अस्ट्रॉनमी से जुड़े वॉलपेपर सेलेक्ट कर सकते हैं, अपनी पसंद के इमोजी या कलर लगा सकते हैं और लाइव ऐक्टिविटी भी ऐड कर सकते हैं। Also Read - Apple नहीं बना पाया खुद का 5G मॉडम, 2023 iPhone में भी होगा Qualcomm का चिप

Lock Screen Also Read - Apple Back to School Offer: एप्पल फ्री में दे रहा AirPods, iPad और Macbook पर भी मिल रहा भरपूर Discount

यूजर्स कई सारी कस्टम लॉक स्क्रीन्स भी बना सकते हैं और इन्हें आसानी से स्विच कर सकते हैं। इसके साथ ही लॉक स्क्रीन का लुक भी बदला गया है जहां अब नोटिफिकेशन बॉटम पर शिफ्ट कर दिए गए हैं, ताकि आपकी लॉक स्क्रीन का लुक खराब ना हो।

Visual Look Up

Apple iOS 16 में Visual Loop Up का फीचर जोड़ा गया है। इसकी मदद से यूजर्स किसी भी पिक्चर में मौजूद सब्जेक्ट को बैक्ग्राउंड से एक टैप के जरिए अलग कर सकते हैं और फिर इसे मैसेज जैसे ऐप्स के जरिए दूसरों को भेज सकते हैं। यह फीचर पिक्चर में जानवरों से लेकर पक्षी, कीड़े और स्टैचू की भी पहचान कर सकता है।

Live Text

एप्पल आईफोन के नए ऑपरेटिंग सिस्टम में लाइव टेक्स्ट का फीचर भी जोड़ा गया है। इसकी मदद से आपका फोन अब पिक्चर के साथ वीडियो में भी टेक्स्ट को पहचान कर कॉपी या ट्रांसलेट कर सकता है। यूजर्स इस फीचर की मदद से रियल टाइम में करेंसी भी कन्वर्ट कर सकते हैं।

iCloud Shared Library

एप्पल ने iOS 16 में iCloud Shared Library का भी फीचर जोड़ा है। इसकी मदद से यूजर्स परिवार के बीच फोटोज को आसानी से शेयर कर सकते हैं। iCloud में यूजर्स शेयर्ड एल्बम बना सकते हैं, जहां एक साथ 6 लोग जुड़ सकते हैं। आप यहां पर अपने नए और पुराने फोटो शेयर कर सकते हैं और दूसरों के शेयर किए हुए फोटो देख सकते हैं।

Apple Pay Later

Apple Pay Later (EMI)

एप्पल ने US यूजर्स के लिए Wallet में Apple Pay Later फीचर जोड़ा है। इसकी मदद से यूजर्स Apple Pay द्वारा की गई खरीदारी के पेमेंट को चार हिस्सों में बांट सकते हैं। इस पेमेंट को चुकाने के लिए यूजर्स के पास 6 हफ्तों का समय होगा और यहां किसी भी तरह की फीस या ब्याज नहीं लगेगा। इसके साथ Wallet ऐप में ऑर्डर को ट्रैक करने जैसे फीचर्स भी जोड़े गए हैं।

इन टॉप 5 फीचर्स के साथ Apple iOS 16 में और भी ढेरों नए बदलाव हुए हैं। इनमें Messages, Focus, Mail और CarPlay जैसे फंक्शन शामिल हैं। इनके बारे में डिटेल में जानते के लिए आप यहां पर क्लिक कर सकते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 7, 2022 10:44 AM IST
  • Updated Date: June 7, 2022 10:49 AM IST



new arrivals in india