comscore Apple iPhone 12 का रेंडर आया सामने, डिजाइन में होंगे कई सारे बदलाव | BGR India Hindi
News

Apple iPhone 12 का रेंडर आया सामने, नॉचलेस फुल स्क्रीन होगी डिस्प्ले

Apple अपने अपकमिंग iPhone 12 के डिजाइन में काफी परिवर्तन कर सकता है। रिपोर्ट के मुतािक अपकमिंग iPhone 12 में बिना नॉच दिया है। iPhone 12 को लेकर सामने आई पिछली रिपोर्टों के अनुरूप ही Apple नए iPhone 12 को नए डिजाइन के साथ पेश कर सकता है।

Apple Iphone 12 renders

Apple का नया अपकमिंग Apple iPhone 12 कुछ ही महीनों में लॉन्च होगा। iPhone 12 के लॉन्च से पहले ही इससे जुड़ी लीक और रूमर रिपोर्ट सामने आने लगी है। पिछले बीते दिनों में हमें अपकमिंगआइफोन को लेकर कई लीक स्टोरी सामने आ चुके हैं। अब इस आईफोन को लेकर आ रही नई रिपोर्ट में इसके डिजाइन के बारे में इंफॉर्मेशन सामने आ रही है।


इस रिपोर्ट के मुताबिक Apple अपने अपकमिंग iPhone 12 के डिजाइन में काफी परिवर्तन कर सकता है। रिपोर्ट के मुतािक अपकमिंग iPhone 12 में बिना नॉच दिया है। iPhone 12 को लेकर सामने आई पिछली रिपोर्टों के अनुरूप ही Apple नए iPhone 12 को नए डिजाइन के साथ पेश कर सकता है।

दिलचस्प बात है कि यह इंफॉर्मेशन चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी Meizu के पूर्व प्रेजिडेंट ली नान के हवाले से सामने आए हैं। उन्होंने खुलासा किया है कि Apple इन दिनों iPhone X में दी गई नॉच को रिमूव करने पर काम कर रहा है। इससे पहले स्वेटप्पल ने कुछ रेंडर शेयर कर चुके हैं जिसमें iPhone 12 Pro बिना नॉच के दिखाई दे रहा है। इस रेंडर में फ्रंट कैमरा, सेंसर और माइक्रोफोन और ईयर स्पीकर के लिए टॉप बैजल दिया है।

बता दें कि Apple ने नॉच वाली डिस्प्ले को iPhone X के साथ लॉन्च किया था। अब कंपनी अपकमिंग iPhone 12 डिजाइन को बदलते हुए नॉच डिस्प्ले नहीं देगी। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि एप्पल अपकमिंग iPhone 12 से नॉच हटा सकता है। इसके साथ ही कुछ रिपोर्ट में यह भी कहा जा रहा है कि iPhone 12 में कंपनी अब तक की सबसे बड़ी डिस्प्ले 6.7 इंच का पैनल दे सकता है।

जाने माने एप्पल एनालिस्ट Mincg-Chi Kuo ने हाल में ही दावा किया था कि iPhone 12 में कंपनी नई टेक्नोलॉजी – सेंसर शिफ्ट इमेज स्टेबलाइजेशन पेश कर सकती है। Kuo ने  यह भी दावा किया था कि एप्पल 2020 में 6.7-इंच डिस्प्ले वाला iPhone लॉन्च कर सकती है। इसमें कंपनी नया इमेज स्टेबलाइजेशन टेक्नोलॉजी ऑफर कर सकती है। बता दें कि Apple ने iPhone 11 pro में ऑप्टिकल स्टेबलाइजेशन का यूज किया था। एप्पल ने फोटो और वीडियो दोनों के लिए ही इस टेक्नोलॉजी का यूज किया था।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: March 26, 2020 3:54 PM IST