comscore Apple iPhone 14 Max के लॉन्च में हो सकती है देरी, जानें वजह
News

Apple iPhone 14 Max के लॉन्च में हो सकती है देरी, जानें वजह

जाने माने ऐनलिस्ट और टिप्सटर Ross Young ने एक ट्वीट के जरिए बताया कि Apple iPhone 14 Max शेड्यूल से पीछे चल रहा है।

iPhone-12-2

Apple iPhone 14 Series का लॉन्च इवेंट बस कुछ ही हफ्ते दूर है। लीक्स के मुताबिक, एप्पल नई आईफोन लाइनअप को 13 सितंबर को पेश करेगा। मगर इस बार सीरीज में mini मॉडल नहीं होगा। Also Read - Apple की भारत में बढ़ेगी मुश्किल? Type C पोर्ट के साथ लॉन्च करना होगा iPhone!

खबरों के मुताबिक, इसकी जगह iPhone 14 Max लेगा, जो स्टैंडर्ड मॉडल से साइज में थोड़ा बड़ा होगा। यह किसी पुराने वर्जन का अपग्रेड होने की जगह पर एक बिल्कुल ही नई एंट्री होगी। हालांकि अब एक नई खबर का कहना है कि यह वर्जन लेट हो सकता है। आइए इस बारे में डिटेल में जानते हैं। Also Read - iPhone यूजर्स में खुशी की लहर, स्टेटस बार में फिर से दिखने लगा Battery Percentage

Apple iPhone 14 Max हो सकता है लेट

जाने माने ऐनलिस्ट और टिप्सटर Ross Young ने एक ट्वीट के जरिए बताया कि Apple iPhone 14 Max शेड्यूल से पीछे चल रहा है। यंग की यह ट्वीट सिर्फ उनके सुपर फॉलोअर देख सकते हैं। BGR Hindi इसकी पुष्टि नहीं कर पाया है, लेकिन 9to5Mac ने इसे रिपोर्ट किया है। Also Read - Apple iPad 2022 का रेंडर लीक, नए डिजाइन के साथ अगले महीने होगा लॉन्च!

खबर के मुताबिक, यंग की सप्लाई चेन जानकारी के मुताबिक, iPhone 14 Max का पैनल शिपमेंट बहुत पीछे चल रहा है। यंग ने यह नहीं बताया है कि इसकी वजह से आईफोन 14 सीरीज के इस मॉडल के लॉन्च में देरी होगी या नहीं। मगर चूंकि नई आईफोन लाइनअप सितंबर में लॉन्च हो रही है, इसलिए एप्पल के लिए इस वक्त तक डिवाइस का प्रोडक्शन अच्छी कंडीशन में होना जरूरी है।

हमें इससे पहले भी iPhone 14 Max के पीछे होने की खबर मिल चुकी है। ऐनलिस्ट Ming-Chi Kuo ने तब कहा था कि यह कंडीशन एप्पल के कंट्रोल में है। मगर मई से लेकर जुलाई तक अगर प्रोडक्शन पीछे चल रहा है तो इस बात के आसार ज्यादा हैं कि मैक्स मॉडल के लिए लोगों को ज्यादा इंतजार करना पड़ेगा।

जहां तक iPhone 14 Series की कीमत की बात है तो इसके बारे में भी हमें पहले ही लीक मिल चुकी है। एक खबर के मुताबिक, iPhone 14 की कीमत पिछले साल के मॉडल से 100 डॉलर (या लगभग 8000 रुपये) महंगा हो सकता है।

अगर यह सच साबित होता है तो iPhone 14 की कीमत 899 डॉलर से शुरू हो सकती है। iPhone 14 Pro की कीमत 1,099 डॉलर और iPhone 14 Pro Max की कीमत 1,1199 डॉलर हो सकती है। भारत में iPhone 14 की शुरुआती कीमत 89,900 रुपये हो सकती है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 14, 2022 11:17 AM IST



new arrivals in india