comscore Apple iPhone 14 में होगा बड़ा बदलाव, SIM card नही e-SIM के साथ होगा लॉन्च
News

Apple iPhone 14 में होगा बड़ा बदलाव, बिना फिजिकल SIM कार्ड सपोर्ट के हो सकता है लॉन्च

Apple iPhone 14 Series: नए iPhone 14 सीरीज में आपको केवल e-SIM का ही ऑप्शन मिलेगा। सामने आ रही रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी अपने अपकमिंग फ्लैगशिप सीरीज में फिजिकल SIM कार्ड ऑप्शन को हटा सकती है।

iPhone camera mode

Apple iPhone 14 Series के बारे में पिछले कुछ महीनों से लीक सामने आ रही है। iPhone 14 Series के कैमरे, डिजाइन, बैटरी के बाद अब इस फ्लैगशिप सीरीज की एक और नई लीक सामने आई है। इस रिपोर्ट के मुताबिक, अपकमिंग iPhone 14 Series में सिम कार्ट स्लॉट नहीं मिलेगा। ऐसी खबरें सामने आ रही है कि Apple ने iPhone 14 सीरीज के सिम कार्ड स्लॉट की जगह e-SIM ऑप्शन का इस्तेमाल किया जाएगा। Also Read - आईफोन लवर्स होंगे 'मायूस', iPhone 14 के लिए करना पड़ेगा लंबा इंतजार!

बता दें कि Apple ने सबसे पहले e-SIM फीचर को iPhone XS और iPhone XS Max के लिए लॉन्च किया था। हाल ही में पेश हुए iPhone 13 सीरीज में डुअल सिम कार्ड का सपोर्ट मिलता है। iPhone 13 Series में कंपनी ने फिजिकल सिम कार्ड स्लॉट के अलावा e-SIM का ऑप्शन दिया है यानी फोन में आप दो सिम कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं, जिनमें एक फिजिकल और एक e-SIM कार्ड लगाया जा सकता है। Also Read - Apple iPhone 14 Pro में मिलेगा Always On Display फीचर! बिना डिस्प्ले ऑन किए देख पाएंगे टाइम, डेट और बहुत कुछ

नए iPhone 14 सीरीज में आपको केवल e-SIM का ही ऑप्शन मिलेगा। भारत में Airtel, Vodafone-Idea और Jio तीनों ही टेलीकॉम कंपनियां e-SIM सर्विस ऑफर करती हैं। Also Read - iPhone 14 Series के साथ 13 सितंबर को लॉन्च होंगे कई वॉच और ईयरबड्स!

e-SIM ओनली के साथ होगा लॉन्च!

Global Data के टेक्नोलॉजी सर्विस डायरेक्टर Emma Mohr-McClune ने iMore के जरिए बताया कि Apple iPhone 14 सीरीज में केवल e-SIM सर्विस का ही ऑप्शन मिलेगा। हालांकि, उन्होंने बताया कि iPhone 14 सीरीज का एक वेरिएंट SIM कार्ड स्लॉट के साथ आ सकता है। इस वेरिएंट को खास तौर पर उन टेलीकॉम ऑपरेटर्स के लिए लाया जाएगा, जो e-SIM सर्विस मुहैया नहीं कराते हैं।

हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, Apple अमेरिका के कुछ टेलिकॉम ऑपरेटर्स के साथ मिलकर बिना नैनो SIM कार्ड के iPhone 13 मॉडल को लाने के लिए काम कर रहा है। इन फोन को 2022 की दूसरी तिमाही में पेश किया जा सकता है। फिलहाल कंपनी Apple स्टोर और Apple.com के जरिए बिना नैनो SIM वाले iPhone 13 बेच रही है।

अपकमिंग iPhone 14 सीरीज में e-SIM देने के पीछे की वजह यह भी हो सकती है कि कंपनी अपनी अगली सीरीज को पूरी तरह से वाटरप्रुफ बनाने में लगी है। यानी iPhone 14 सीरीज को आप लंबे समय तक पानी में इस्तेमाल कर सकेंगे।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: January 28, 2022 9:29 AM IST
  • Updated Date: January 28, 2022 11:08 AM IST



new arrivals in india