comscore अब iPhone और iPad को Mac से कनेक्ट और अनलॉक किए बिना भी कर पाएंगे रीसेट
News

Apple iPhone और iPad को रीसेट करना हुआ आसान, अब नहीं होगी अनलॉक और PC से कनेक्ट करने की जरूरत

Apple अपने iPhone और iPad यूजर के लिए Security Lockout Mode फीचर लाया है, जो उन्हें लॉक हुए आईफोन और आईपैड को बिना Mac से कनेक्ट किए रीसेट करने की सुविधा दे रहा है।

  • Published: December 16, 2021 8:32 AM IST
iphone 13

Image: Apple


Apple ने एक नया फीचर Security Lockout Mode पेश किया है। यह यूजर्स को अपने लॉक किए गए iPhone और iPad को रीसेट करने और डेटा हटाने की सुविधा देता है। इसके लिए उन्हें अपने Apple डिवाइस को PC या Mac से कनेक्ट करने की जरूरत नहीं होगी। Also Read - Apple ने सबको पछाड़ नंबर-1 पर किया कब्जा, जानें Samsung और Xiaomi का क्या हुआ हाल?

यह नया फीचर iOS 15.2 और iPad 15.2 अपडेट के साथ आया है, जिन्हें इस सप्ताह की शुरुआत में जारी किया गया था। आइये, इस फीचर के बारे में जानते हैं। Also Read - Apple और Samsung 2022 में बना सकते हैं 37 हजार करोड़ रुपये के स्मार्टफोन, PLI स्कीम के तहत होगा काम

Apple iPhone और iPad को बिना Mac के ऐसे करना होगा रीसेट

यह फीचर तभी काम करेगा, जब यूजर्स कई बार प्रयास करने के बाद भी गलत पासकोड डालेंगे और अपने आईफोन या फिर आईपैड को अनलॉक नहीं कर पाएंगे। हालांकि, इसका यूज करके आपके डिवाइस को रीसेटिंग प्रोसेस करने के लिए सेल्युलर या WiFi से कनेक्ट होना चाहिए। अभी यूजर्स को अपने आईफोन और आईपैड को रीसेट करने के लिए PC या Mac से कनेक्ट करना पड़ता था, लेकिन अब वे इसके बिना भी ऐसा कर पाएंगे। इस फीचर के साथ Apple ने iPhone और iPad को रीसेट करने के प्रोसेस को आसान बना दिया है। Also Read - iPhone SE 2022 का नाम होगा iPhone SE+, अगले साल आएगा नई डिजाइन वाला iPhone SE 3

साथ ही अगर आप अपना पासवर्ड भी भूल गए हैं, तब भी आप अपने आईफोन को रीसेट कर पाएंगे। इसका मतलब यह नहीं है कि कोई भी गलत पासवर्ड डालकर आपके डिवाइस का डेटा हटा सकता है। यूजर को रीसेट का प्रोसेस पूरा करने के लिए उनकी Apple ID क्रेडेंशियल डालने होंगे।

कैसे करेगा काम?

Apple डिवाइस पर कई बार गलत पासकोड डालने पर उसकी लॉक स्क्रीन पर Security Lockout मोड एक्टिव हो जाएगा। ऐसा होते ही हमेशा के लिए डेटा को डिलीट करने और डिवाइस को रीसेट करने के लिए आपके डिवाइस के अनुसार स्क्रीन पर Erase iPhone या Erase iPad का बटन दिखाई देने लगेगा। इसके बाद आपको डिवाइस पर अपनी ऐप्पल आईडी से साइन आउट करने के लिए अपना ऐप्पल आईडी पासवर्ड डालना होगा।

ध्यान रखें सिक्योरिटी लॉकआउट मोड का यूज करने के बाद आपका डेटा आपके iPhone या iPad से पूरी तरह से मिट जाएगा। इस कारण आपको यह सुनिश्चित करने की सलाह दी जाती है कि आगे बढ़ने से पहले आपने अपेन डेटा का बैकअप लिया हो। यह फीचर केवल उन लोगों के लिए, जिनके डिवाइस में iOS 15.2 और iPadOS 15.2 है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: December 16, 2021 8:32 AM IST



new arrivals in india

Best Sellers