comscore Apple iPhone e-SIM Bug: iMessage और Facetime यूज करने में आ रही दिक्कत
News

Apple iPhone e-SIM Bug: iMessage और Facetime यूज करने में आ रही दिक्कत, लाखों यूजर्स परेशान

Apple iPhone e-SIM Bug: यूजर्स का कहना है कि e-SIM इस्तेमाल करते समय उनको यह समस्या आई है। खास तौर पर यह दिक्कत नए आईफोन अपडेट के बाद यूजर्स फेस कर रहे हैं। इस बग की वजह से iPhone के iMessage और Facetime में फोन नंबर डिएक्टिवेट हो जाता है।

1. Apple iPhone 13

Apple iOS 16 adds new iPhone 13 camera features for Portraits and Cinematic Mode: Check details


Apple iPhone के एक नए बग का पता चला है, जो रेंडमली iMessage और Facetime को डिएक्टिवेट कर देता है। कई यूजर्स ने ट्विटर पर आईफोन के इस बग को रिपोर्ट किया है। यूजर्स का कहना है कि e-SIM इस्तेमाल करते समय उनको यह समस्या आई है। खास तौर पर यह दिक्कत नए आईफोन अपडेट के बाद यूजर्स फेस कर रहे हैं। इस बग की वजह से iPhone के iMessage और Facetime में फोन नंबर डिएक्टिवेट हो जाता है। बग की वजह से यूजर्स अपने डिवाइस से लिंक फोन नंबर को एक्टिवेट नहीं कर पा रहे हैं। Also Read - 12MP+12MP+12MP कैमरा, A15 Bionic चिपसेट और OLED डिस्प्ले वाले iPhone 13 Mini को सस्ते में खरीदने का सुनहरा मौका, Flipkart पर मिल रहा बंपर Discount

e-SIM यूज करने में आ रही दिक्कत

iPhone के इस बग के बारे में सबसे पहले Bloomberg के मार्क गुरमान ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए बताया। जिसके बाद कई और यूजर्स ने गुरमान के इस पोस्ट पर कमेंट किए हैं। गुरमान ने अपने ट्वीट में बताया कि उन्हें US के टेलीकॉम ऑपरेटर T-Mobile के e-SIM के साथ यह दिक्कत देखने को मिली है। हालांकि, कई Verizon यूजर्स ने भी e-SIM इस्तेमाल करने पर आई इस दिक्कत को रिपोर्ट किया है। Also Read - Google ने 'सुरीले' अंदाज में भेजा संदेश, Apple से कहा- iPhone पर शुरू करो यह 'फीचर'

वहीं, भारतीय टेलीकॉम ऑपरेटर Airtel के e-SIM इस्तेमाल करने वाले यूजर ने भी इस बग को रिपोर्ट किया है। ऐसे में यह दिक्कत किसी एक टेलीकॉम ऑपरेटर तक सीमित नहीं है। यूजर्स के iPhone के सॉफ्टवेयर यानी ऑपरेटिंग सिस्टम में आई खामी की वजह से इसे फेस करना पड़ रहा है।

फोन नंबर हो जाता है डिएक्टिवेट

मार्क गुरमान ने अपने ट्वीट में बताया कि iPhone में एक अजीब तरह का बग देखने को मिला है। T-Mobile के e-SIM के iMessage और Facetime यूजर करते समय डिवाइस का फोन नंबर डिएक्टिवेट हो जाता है। उसे एक्टिवेट करने का कोई और तरीका नहीं है।

आपको बता दें किसी भी टेलीकॉम ऑपरेटर द्वारा प्रोवाइड किया जाने वाला e-SIM एक तरह का प्रोग्राम होता है, जिसे डायरेटली मोबाइल फोन में इंस्टॉल किया जाता है। e-SIM यूज करने वालों को इसकी वजह से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मार्क गुरमान ने अपने ट्वीट में यह भी लिखा है कि इसका एक ही सॉल्यूशन दिखाई दे रहा है, वो है- फिजिकल सिम कार्ड यूज करना।

साथ ही, गुरमान ने अपने ट्वीट में बताया कि यह बग iPhone के लिए iOS 15.4, 15.5 और iOS 15.6 बीटा 1 में जरूर है। कई यूजर्स ने आईफोन के इस बग के बारे में रिपोर्ट किया है। एक यूजर ने लिखा है कि मैं Verizon का e-SIM यूजर कर रहा हूं और iOS 15.4 के साथ मुझे iMessage और FaceTime यूज करने में दिक्कत आ रही है। मैनें e-SIM को अपने डिवाइस से डिलीट किया और Verizon को कॉल करके दोबारा इसे एक्टिवेट करवाया। इसके बाद यह ठीक हुआ है।

एक भारतीय यूजर ने Airtel के e-SIM के साथ भी इस तरह की दिक्कत को रिपोर्ट किया है। उसने बताया कि दिक्कत आने के बाद उसे सिम स्वॉप करना पड़ा। जिसके बाद उसका SIM फिर से एक्टिवेट हो सका है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 24, 2022 8:35 AM IST



new arrivals in india