comscore Apple iPhone के लिए iOS 15.5 हुआ रोल आउट, मिलेंगे कई नए फीचर्स
News

Apple iPhone के लिए iOS 15.5 हुआ रोल आउट, मिलेंगे कई नए फीचर्स

Apple iPhone के लिए नया iOS 15.5 का स्टेबल वर्जन ग्लोबली रोल आउट किया गया है। यूजर्स को नए अपडेट के साथ कई नए फीचर्स मिलेंगे। साथ ही, डिवाइस के सिक्योरिटी फीचर को भी अपग्रेड किया गया है।

iOS-155

Apple ने iPhone यूजर्स के लिए नया iOS 15.5 वर्जन रोल आउट किया है। इस नए वर्जन में साइबर अटैक से बचने के लिए नया सिक्युरिटी फीचर जोड़ा गया है। इसके अलावा कई और नए फीचर्स भी जोड़े गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, iOS डिवाइसेज के लिए रोल आउट हुए नए अपडेट में ऐप द्वारा एक्जीक्यूट किए जाने वाले आर्बिटरी कोड बग को खत्म किया गया है। इस बग के जरिए अटैकर्स यूजर्स के iPhone में लुक आउट टास्क परफॉर्म करते थे। Also Read - Apple के नए अपडेट में बड़ा फीचर; बिना पासवर्ड के होगा लॉगिन, फिर भी सबकुछ रहेगा सेफ

सिक्योरिटी फीचर्स हुए अपग्रेड

एप्पल ने इस नए अपडेट को रोल आउट करते हुए कहा है कि हमारे कस्टमर्स के प्रोटेक्शन के लिए कंपनी किसी भी तरह की सिक्योरिटी इश्यू को न तो डिस्कलोज करती है, न ही इस पर चर्चा करती है जब तक कि उसकी जांच न की जा सके और उसे फिक्स करने के लिे पैच या अपडेट रिलीज न किया जाए। Also Read - Apple M1 चिप में भारतीय मूल के रिसर्चर ने ढूंढी खामी, सॉफ्टवेयर अपडेट से भी नहीं होगी ठीक

iOS 15.5 में सिक्योरिटी फीचर्स के अलावा एप्पल वॉलेट (Apple Wallet) में नया रिक्वेस्ट और सेंड बटन जोड़ा गया है। इस फीचर के जरिए यूजर्स अपने Apple कैश कार्ड का इस्तेमाल करके तेजी से पैसे ट्रांसफर कर सकेंगे या फिर पैसे मंगा सकेंगे। एप्पल ने हाल ही में Apple Pay को रिनेम करके Apple Cash कर दिया है। Also Read - स्विच ऑफ होने पर भी हैक हो सकता है iPhone, Apple का यह खास फीचर बना वजह

इसके अलावा Apple Podcast सर्विस में भी नया फीचर जोड़ा है। अब यूजर अपने iPhone में नए पंसदीदा पॉडकास्ट एपिसोड को स्टोर करेंगे तो पुराने पॉडकास्ट अपने आप डिलीट हो जाएंगे। इससे यूजर के डिवाइस की स्टोरेज जल्दी खत्म नहीं होगी। इसके अलावा HomePod यूजर्स को डेडिकेटेड ऐप में Wi-Fi सिगनल बार दिखें, जो यह बताएंगे कि ये कनेक्टेड हैं कि नहीं।

iOS 15.5 कैसे करें डाउनलोड?

Apple ने iOS 15.5 अपडेट को ग्लोबली रोल आउट किया है। यह अपडेट जल्द ही यूजर के iPhone और iOS डिवाइसेज में मिलने लगेगा। इसके लिए यूजर को अपने फोन की सेटिंग्स में जाना होगा। इसके बाद About सेक्शन में जाकर सॉफ्टवेयर अपडेट चेक करें। नया अपडेट उपलब्ध होते ही इसे आप अपने डिवाइस में डाउनलोड कर सकेंगे।

अपडेट डाउनलोड करने से पहले यह ध्यान रखें कि अपने डिवाइस के फाइल्स का बैक-अप ले लें। इसके बाद यह चेक करें कि आपका फोन Wi-Fi या ब्रॉडबैंड से कनेक्ट हो, क्योंकि अपडेट की साइज ज्यादा है, जिसकी वजह से आपको मोबाइल डेटा से इसे डाउनलोड करने में ज्यादा समय लग सकता है। साथ ही, डेटा चार्ज भी लग सकता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 18, 2022 10:08 AM IST



new arrivals in india