comscore Apple iPhone यूजर्स के लिए गुड न्यूज, मिलने लगा Airtel और Jio 5G सॉफ्टवेयर अपडेट - apple iphone users in india now getting airtel and jio 5G update iOS 16 2 beta started rolled out
News

Apple iPhone यूजर्स के लिए गुड न्यूज, मिलने लगा Airtel और Jio 5G सॉफ्टवेयर अपडेट

Apple iPhone यूजर्स के लिए भारत में 5G नेटवर्क सपोर्ट मिलना शुरू हो गया है। एप्पल ने iOS 16.2 बीटा अपडेट रोल आउट किया है। इस अपडेट को डाउनलोड करने के बाद यूजर्स को 5G का सपोर्ट मिलने लगेगा।

Highlights

  • एप्पल आईफोन यूजर्स को भारत में 5G सॉफ्टवेयर अपडेट मिलने लगा है।
  • iOS 16.2 का पब्लिक बीटा रोल आउट होना शुरू हुआ है।
  • इस अपडेट के बाद यूजर्स 5G नेटवर्क एक्सेस करने लगेंगे।
iPhone 14 Pro

Image: Dinesh Sharma/BGR



Apple iPhone यूजर्स के लिए iOS 16.2 का पब्लिक बीटा रोल आउट हो गया है। इस अपडेट के साथ आईफोन यूजर्स को भारत में Airtel और Jio 5G का सपोर्ट मिलने लगेगा। हालांकि, इन दोनों कंपनियों की 5G सर्विस फिलहाल चुनिंदा शहरों में शुरू की गई है। जो यूजर्स iOS 16 बीटा प्रोग्राम का हिस्सा हैं, उन्हें यह पब्लिक बीटा सॉफ्टवेयर अपडेट मिलने लगेगा। Also Read - iPhone 14 के लिए Apple भारत में लाया नया सप्लायर Pegatron, चीन पर निर्भरता होगी खत्म!

iOS 16.2 Beta कैसे करें डाउनलोड?

Apple iOS 16.2 Beta का अपडेट डाउनलोड करने के लिए यूजर्स को अपने iPhone की सेटिंग्स में जाकर सॉफ्टवेयर अपडेट चेक करना होगा। अगर, यूजर्स ने बीटा प्रोग्राम के लिए रजिस्टर कराया है, तो उन्हें यह अपडेट मिलेगा। अन्य यूजर्स को इस अपडेट के लिए अभी इंतजार करना होगा। रिपोर्ट के मुताबिक, अन्य सभी यूजर्स के लिए यह अपडेट अगले महीने रोल आउट किया जा सकता है। Also Read - Apple iPhone यूजर्स के लिए खुशखबरी, अगले सप्ताह से कर सकेंगे 5G सर्विस का इस्तेमाल

किन फोन में सपोर्ट करता है 5G?

Apple के iPhone 12 Series, iPhone 13 Series, iPhone 14 Series के साथ-साथ iPhone SE (2022) में 5G नेटवर्क का सपोर्ट मिलता है। इन डिवाइसेज में पब्लिक बीटा iOS 16.2 डाउनलोड करने के बाद Airtel और Jio का 5G सिग्नल दिखने लगेगा। हालांकि, यह यूजर्स के एरिया और शहर पर निर्भर करेगा। Also Read - Apple iPhone SE 4 फोन OLED डिस्प्ले के साथ होगा लॉन्च! रिपोर्ट से हुआ खुलासा

Apple Beta टेस्ट के लिए किस तरह करें Enroll?

  1. iOS बीटा टेस्टिंग में रजिस्टर करने के लिए यूजर्स को पहले Apple बीटा सॉफ्टवेयर प्रोग्राम पेज पर जाना होगा और साइन-अप पर टैप या क्लिक करना होगा।
  2. इसके बाद अपने Apple ID का इस्तेमाल करके Apple Beta सॉफ्टवेयर अपडेट के लिए रजिस्टर करना होगा।
  3. फिर Enroll Your iOS Device पर टैप करना होगा और एप्पल बीटा प्रोफाइल पर जाना होगा।
  4. प्रोफाइल पर जाने के बाद सेटिंग्स में जाना होगा।
  5. इसके बाद कन्फिग्यूरेशन प्रोफाइल में जाकर सॉफ्टवेयर अपडेट सेलेक्ट करना होगा।
  6. यहां iOS 16.2 बीटा सॉफ्टवेयर सेलेक्ट करके अपने डिवाइस में अपडेट डाउनलोड कर लें।

iOS 16.2 बीटा अपडेट को यूजर जब चाहें तो अनइंस्टॉल भी कर सकते हैं और iOS 16 के स्टेबल अपडेट पर वापस जा सकते हैं। हालांकि, यूजर्स को सॉफ्टवेयर अपडेट करने से पहले अपनी सभी फाइल्स का बैकअप लेना होगा।

  • Published Date: November 10, 2022 2:20 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.