comscore
News

Apple OLED पैनल के साथ अधिक iPhones करेगी लॉन्च

कंपनी ने 2017 में iPhone X को OLED पैनल के साथ लॉन्च किया था।

Gallery Apple iPhone XS iPhone XS Max Lead

अमेरिका की दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी एप्पल ने हाल में दो iPhone डिवाइस को OLED पैनल और एक डिवाइस को LCD पैनल के साथ लॉन्च किया था। अब ऐसा लग रहा है कि कंपनी जल्द ही OLED पैनल पर पूरी तरह शिफ्ट हो सकती हैं। हालांकि ऐसा इस साल होता नजर नहीं आ रहा है। कंपनी की योजना 2020 में कुछ ऐसा करने की है। कंपनी ने 2017 में iPhone X को OLED पैनल के साथ लॉन्च किया था।
इंटरनेट पर लीक हो रही खबरों के मुताबिक कंपनी 2020 में अधिक OLED पैनल वाले स्मार्टफोन को पेश कर सकती है। कंपनी की योजना 2020 में OLED पैनल के साथ न्यू डिस्प्ले साइज वाले iPhone को पेश करने की है।

रिपोर्ट के मुताबिक तीन iPhone डिवाइस 5.42-inch डिस्प्ले साइज से लेकर 6.67-inch साइज तक आएंगे। इसमें मिडिल डिवाइस 6.06-inch वाला होगा। Asian publication Digitimes की रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है, इसके बाद 9to5Mac ने इसे सबसे पहले स्पॉट किया है।

न्यू डिस्प्ले साइज को पेश करने से पता चलता है कि कंपनी 2020 में लॉन्च होने वाले iPhone डिवाइस के डिजाइन में बड़ बदलाव कर सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक 6.67-inch डिस्प्ले पैनल मौजूदा iPhone XS Max से ज्यादा बड़ा नहीं होगा। LCD से OLED पैनल में शिफ्ट होने पर बेहतक कॉन्ट्रास्ट लेवल, बेहतर बैटरी बैक अप जैसी कई बेनिफिट्स मिलेंगे।

  • Published Date: April 3, 2019 11:06 AM IST