comscore Apple ने भारत में लॉन्च किया MagSafe बैटरी पैक, जानें फीचर्स
News

Apple ने भारत में लॉन्च किया MagSafe बैटरी पैक, जानें फीचर्स

Apple ने iPhone 12 Series के लिए MagSafe बैटरी बैक को भारत में लॉन्च किया है। कंपनी ने इसकी कीमत 10,900 रुपये रखी है। इसे Apple के ऑनलाइनल स्टोर और ऑथोराइज्ड रिटेलर्स के पास से खरीदा जा सकता है।

Apple launches MagSafe battery pack

Apple has launched a new MagSafe battery pack for the iPhone 12 series. In India, Apple has priced the MagSafe battery pack at Rs 10,900. The iPhone 12 series accessory can be purchased from Apple online store once released. One of the key highlights of the Magsafe battery pack is the embedded magnets, which attach the case to the iPhone 12 series.


Apple ने iPhone 12 Series के लिए MagSafe बैटरी बैक को भारत में लॉन्च किया है। कंपनी ने इसकी कीमत 10,900 रुपये रखी है। इसे Apple के ऑनलाइनल स्टोर और ऑथोराइज्ड रिटेलर्स के पास से खरीदा जा सकता है। Apple ने इसे अपनी वेबसाइट पर भी लिस्ट किया है। Also Read - YouTube Premium और YouTube Music Premium के लिए लॉन्च हुए एनुअल प्लान, भारत में इतनी है कीमत

हालांकि, यह पहली बार नहीं है कि Apple ने iPhones के लिए बैटरी पैक लॉन्च किया है। इससे पहले भी कंपनी iPhones के लिए बैटरी पैक पेश कर चुकी है। MagSafe बैटरी पैक की खास बात यह है कि इसमें मैग्नेट्स (Magnets) दिए गए हैं, जिसकी वजह से यह फोन के बैक में चिपक जाता है। यह बैकपैक 5W चार्जिंग पावर के साथ आता है। Also Read - Apple ने सबको पछाड़ नंबर-1 पर किया कब्जा, जानें Samsung और Xiaomi का क्या हुआ हाल?

MagSafe battery pack: इस तरह करेगा काम

नए लॉन्च हुए MagSafe बैटरी बैक को केवल iPhone 12 सीरीज के फोन के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। Apple के पुराने iPhones में यह काम नहीं करेगा। इसमें वायरलेस चार्जिंग तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। इस बैटरी बैक का इस्तेमाल Apple के AirPods के लिए भी किया जा सकता है। इसमें Qi वायरलेस चार्जिंग फीचर का इस्तेमाल किया गया है। Also Read - Apple और Samsung 2022 में बना सकते हैं 37 हजार करोड़ रुपये के स्मार्टफोन, PLI स्कीम के तहत होगा काम

इस MagSafe बैटरी बैक को इस्तेमाल करने किए फोन में iOS 14.7 और उससे ऊपर का ऑपरेटिंग सिस्टम होना भी जरूरी है। Apple के पेज के मुताबिक, 22 जुलाई को इस MagSafe बैटरी पैक को उपलब्ध कराया जाएगा। इसका मतलब यह है कि जल्द ही iPhones के लिए iOS 14.7 अपडेट रोल आउट होने वाला है।

पिछले दिनों आ रही रिपोर्ट के मुताबिक, Apple iPhone 13 Series पर भी काम कर रहा है। इस सीरीज को साल के आखिर में लॉन्च किया जाएगा। पिछले साल लॉन्च हुए iPhone 12 Series के मुकाबले कई अपग्रेड्स देखने को मिलेंगे।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 14, 2021 4:28 PM IST


You Might be Interested

Apple IPhone 13

79900

iOS 15
A15 Bionic
12MP+12MP

new arrivals in india

Best Sellers