comscore Apple ने लॉन्च किया नया MacBook Pro, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन
News

Apple ने 2 नए चिप के साथ लॉन्च किया नया MacBook Pro, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

एप्पल ने आज अपने Unleashed Event में नया MacBook Pro लॉन्च कर दिया है। इसमें कंपनी का अपग्रेडेड चिप दिया गया है।इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन जानें।

  • Published: October 18, 2021 11:30 PM IST
mCBOOK PRO

Apple Unleashed Event में आज कंपनी ने नया MacBook Pro लॉन्च कर दिया है। 18 अक्टूबर को भारतीय समय के अनुसार 10:30 बजे शुरू हुए कंपनी के इस इवेंट में Macbook Pro के दो नए मॉडल लॉन्च किए गए हैं। कंपनी ने इसे नए डिजाइन और बेहतर बैटरी पैक के साथ उतारा है। Also Read - ग्लोबल स्मार्टवॉच मार्केट में भारतीय ब्रांड्स ने कमाया नाम, Q3 2021 में मिली दोगुनी बढ़त

Macbook Pro के 2 नए मॉडल 14 इंच और 16 इंच लॉन्च किए गए हैं। कंपनी ने इसके बैक में HDMI और SD कार्ड पोर्ट दिए हैं। आइये, इसकी कीमत, बिक्री और स्पेसिफिकेशन के बारे में डिटेल में जानते हैं। Also Read - Pegasus को लेकर सख्त हुआ Apple, NSO ग्रुप पर किया केस

Apple MacBook Pro Price and Availability

नए MacBook Pro की कीमत की बात करें तो इसके 14 इंच वाले वेरिएंट को $1999 में और 16 इंच वाले वेरिएंट को $2499 में लॉन्च किया गया है। यह अगले सप्ताह से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। हालांकि, इसे आज से ही प्री बुक कर सकते हैं। यह Sliver और Space Grey कलर ऑप्शन में आया है। ये 26 अक्टूबर से उपलब्ध हो जाएगा। इसे apple.com/in/store से बुक किया जा सकता है। भारत में इसके 14 इंच वाले मॉडल की शुरुआती कीमत 1,94,900 रुपये और 16 इंच वाले मॉडल की कीमत 2,39,900 रुपये है। Also Read - 12MP+12MP बैक और 12MP फ्रंट कैमरा वाले iPhone 12 Mini पर फिर आया डिस्काउंट, Flipkart Sale में है बढ़िया ऑफर

Apple MacBook Pro Specification

इसके अलावा Apple ने M1 Pro और M1 Max चिपसेट की भी घोषणा की है। M1 Max में 32 कोर GPU और M1 के अपेक्षा 4 गुना फास्टर GPU परफॉर्मेंस दिया गया है। कंपनी का दावा है कि M1 Pro M1 और M1 Max दोनों ही बेहतर बैटरी परफॉर्मेंस देंगे। नए MacBook Pro के दोनों मॉडल M1 Pro और M1 Max से लैस हैं।

इसके स्पेसिफिकेशन की बात करें तो कंपनी ने इसमें फोटो के लिए 1080p कैमरा दिया है। इससे बेहतर क्वालिटी की वीडियो और फोटो खींची जा सकती हैं। MAcbook Pro के 16 इंच और 14 इंच वाले दोनों वेरिएंट में 6 स्पीकर लगाए गए हैं। MacBook Pro मिनी LED डिस्प्ले और HDR डिस्प्ले के साथ आया है। इसमें नॉच भी दिया गया है। इसका डिस्प्ले ProMotion technology और 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है।

नए MacBook Pro फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। 30 मिनट में इसकी बैटरी को 50 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। 14 इंच वाला मॉडल 17 घंटे का वीडियो प्लबैक टाइम ऑफर करता है। वहीं, 16 इंच वाला मॉडल 21 घंटे के वीडियो प्लेबैक टाइम के साथ आया है। इसके कीबोर्ड से Touchbar हटा दिया गया है। इसमें MagSafe चार्जिंग दिया गया है। इस नए Macbook Pro में पुराने मॉडल की अपेक्षा अधिक नए पोर्ट मिल रहे हैं। इसके अलावा कंपनी ने AirPods 3 भी लॉन्च किए हैं। इनकी कीमत 18500 रुपये है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: October 18, 2021 11:30 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers