comscore WWDC 2022 में एप्पल अपने नए सर्च इंजन का भी कर सकता है ऐलान, जानें पूरी डिटेल
News

WWDC 2022 में Apple अपने नए सर्च इंजन का भी कर सकता है ऐलान, जानें पूरी डिटेल

Apple 6 जून से शुरू होने वाले Worldwide developer conference यानी WWDC 2022 में अपना एक नए सर्च इंजन का भी ऐलान कर सकता है। आइए हम आपको इसकी डीटेल्स बताते हैं।

WWDC 2022

Image: Apple


Apple इस साल होने वाले अपने एनुअल प्रोग्राम WWDC 2022 के लिए तैयार है। ऐसा कहा जा रहा है कि इस बार के WWDC (Worldwide Developers Conference) में एप्पल अपना खुद का सर्च इंजन लॉन्च कर सकता है। इस रिपोर्ट का सोर्स एक ट्वीट है, जिसे ब्लॉगर Robert Scoble ने किया है। Also Read - 12MP+12MP+12MP कैमरा, A15 Bionic चिपसेट और OLED डिस्प्ले वाले iPhone 13 Mini को सस्ते में खरीदने का सुनहरा मौका, Flipkart पर मिल रहा बंपर Discount

उन ट्वीट थ्रेड्स के लास्ट में ये भी बताया गया है कि Apple से इस अपकमिंग इवेंट में किन-किन चीजों का ऐलान किया जा सकता है। एक नई रिपोर्ट के मुताबिक के साथ एक बातचीत में स्कोबल ने बताया कि एप्पल का अपकमिंग इवेंट अब तक का सबसे बड़ा इवेंट हो सकता है। Also Read - Apple नहीं बना पाया खुद का 5G मॉडम, 2023 iPhone में भी होगा Qualcomm का चिप

एप्पल सर्च इंजन की बात

सर्च इंजन के बारे में बात करते हुए स्कोबल ने बताया कि अगले हफ्ते होने वाले WWDC में तो एप्पल सर्च इंजन लॉन्च नहीं करेगा लेकिन जनवरी में कर सकता है। Also Read - Apple Back to School Offer: एप्पल फ्री में दे रहा AirPods, iPad और Macbook पर भी मिल रहा भरपूर Discount

सर्च इंजन में कंप्टीशन की कमी के कारण सालों गूगल और एप्पल के बीच में एक प्रतिद्वंद्विता चल रही है और अब शायद एप्पल पूरी तरह से इस प्रतिद्वंद्विता में आगे बढ़ने की तैयारी कर रहा है।

WWDC 2022 का इंतजार

अब एप्पल और तमाम यूजर्स को सिर्फ Worldwide Developers Conference का इंतजार है, जो 6 जून यानी सोमवार से होने वाला है। इस इवेंट में देखना होगा कि यूजर्स को एप्पल की तरफ से क्या सौगात मिलती है। कंपनी इसमें नए iOS, iPadOS, macOS, tvOS, और watchOS की घोषणा कर सकती है। एप्पल के वर्ल्डवाइड डेवलपर्स इस इवेंट में ऑनलाइन भाग ले सकते हैं।

कंपनी ने अपने ऑफिशियल पेज पर इवेंट की डेट अनाउंस की है। इस बार WWDC 2022 6 जून को 10am PDT (भारतीय समय के अनुसार रात 10:30 बजे) शुरू होगा। कोरोना वायरस महामारी की वजह से इस बार भी एप्पल का यह डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस वर्चुअली आयोजित किया जाएगा। यह लगातार तीसरी बार है, जब एप्पलका यह ग्लोबल इवेंट ऑनलाइन होगा।

WWDC का कीनोट (Keynote) अड्रेस Apple.com के जरिए स्ट्रीम किया जाएगा। इसे कंपनी के ऑफिशियल YouTube चैनल, Apple TV ऐप, Apple डेवलपर ऐप के जरिए स्ट्रीम किया जा सकेगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 2, 2022 11:39 AM IST



new arrivals in india